पाकिस्तान में चीनी नागरिक की हत्या, मरीज बताकर क्लीनिक में घुसे थे हमलावर

इंडिया न्यूज, कराची Chinese Citizen Murder in Pakistan : पाकिस्तान के कराची में हथियारबंद हमलावरों ने चीनी दंपति पर उनके क्लीनिक में घुसकर फायरिंग कर दी। इस हमले में एक चीनी नागरिक की मौत हो गई है। जबकि एक चीनी दंपति घायल है। जानकारी के मुताबिक पीड़ित तीनों चीनी-पाकिस्तानी के पास दोहरी नागरिकता है और इस क्षेत्र में 40 वर्षों तक दंत चिकित्सालय का संचालन कर रहे थे।

पुलिस ने बताया कि हमलावर मरीज होने का नाटक करते हुए क्लिनिक में घुसे थे। तभी अचानक से उन्होंने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। एसएसपी (दक्षिण) असद रजा ने कहा कि ताबड़तोड़ फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक महिला सहित दो लोग घायल हुए हैं। जिन पर हमला हुआ, सभी चीनी नागरिक थे।

इस घटना के बाद सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने हमलावरों की तुरंत गिरफ्तारी का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कराची के अतिरिक्त आईजीपी से विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है। हमले का शिकार हुए लोगों की पहचान रोनिल्ड रायमंड चॉ (25), मार्गेड (72) और रिचर्ड (74) के रूप में हुई है। घायलों के पेट में गोली लगी है और उनकी हालत गंभीर है।

पहले भी हो चुके चीनी नागरिकों पर हमले

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान में चीनी नागरिकों को निशाना बनाया गया हो। अप्रैल में भी यहां से इस तरह की घटना सामने आई थी, जब कराची यूनिवर्सिटी के कनफ्यूशियस सेंटर में एक आत्मघाती हमले में 3 चीनी टीचरों की हत्या हो गई थी। चीनी नागरिकों पर यह हमला किसने किया, फिलहाल इसकी जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन इस घटना का शक बलोच लिब्रेशन आर्मी पर है।

ये भी पढ़ें : Hurricane Ian: फ्लोरिडा में विनाशकारी चक्रवाती तूफान का कहर, तटीय इलाके पर बहे घर और गाड़ियां

ये भी पढ़ें : ADB ने घटाया भारत में जीडीपी ग्रोथ अनुमान, 7.2 की बजाय अब 7 प्रतिशत वृद्धि का अनुमान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news