होम / बम धमाकों से फिर दहला उठा सोमालिया, मोगादिशु में आत्मघाती हमले में करीब 15 की मौत 

बम धमाकों से फिर दहला उठा सोमालिया, मोगादिशु में आत्मघाती हमले में करीब 15 की मौत 

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : November 6, 2022, 9:41 am IST

Somalia Suicide Bombing: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु शहर के दक्षिण में एक सैन्य अड्डे पर विस्फोट हुआ है। जिसमें करीब 15 लोगों की मौत हो गई है। फिलहाल अभी इसकी स्पष्टि नहीं हुई है कि इस आत्मघाती बमबारी के लिए कौन जिम्मेदार है। लेकिन राज्य संचालित सोमाली नेशनल न्यूज एजेंसी ने इस आत्मघाती हमले के लिए अल-शबाब को दोषी ठहराया है। बता दें कि अल-शबाब ने दो कार बम विस्फोटों की पिछले हफ्ते ही जिम्मेदारी ली थी।

अल-शबाब ने ली हमले की जिम्मेदारी

आपको बता दें कि कार हमले की जिम्मेदारीअल-कायदा से जुड़े एक चरमपंथी समूह अल-शबाब ने लेते हुए कहा था कि शिक्षा मंत्रालय को वह अपना निशाना बना रहे थे। क्योंकि उनके अनुसार “ये इस्लामी विश्वास से सोमाली बच्चों को हटाने के लिए प्रतिबद्ध है।” गारोवे न्यूज पोर्टल ने बताया कि जनरल धागाबादन मिलिट्री ट्रेनिंग फैसिलिटी में शनिवार को विस्फोट हुआ। जो कि एक पूर्व कैंडी फैक्ट्री में स्थित है।

कार विस्फोट में मारे गए थे 100 लोग 

शनिवार को गारोवे ने बताया कि करीब 15 लोग इस हमले में मारे गए। पिछले हफ्ते हुए दो कार विस्फोट में करीब 100 लोगों की मौत हुई थी। इसके अलावा 300 अन्य इस हमले में घायल हो गए। साथ ही कई अन्य भी शामिल हैं। पिछले हफ्ते सोमाली राष्ट्रपति हसन शेख मोहम्मद ने कहा था कि चरमपंथियों के खिलाफ उनकी सरकार लड़ाई में जीत रही है।

Also Read: अमेरिका के मैनहैटन में बिल्डिंग में लगी भीषण आग, हादसे 38 लोग घायल, 2 की हालत गंभीर 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT