होम / 9 मई से पहले यूक्रेनी नागरिकों के लिए अलर्ट जारी, कीव में बढ़ाई पेट्रोलिंग

9 मई से पहले यूक्रेनी नागरिकों के लिए अलर्ट जारी, कीव में बढ़ाई पेट्रोलिंग

India News Desk • LAST UPDATED : May 7, 2022, 1:31 pm IST

इंडिया न्यूज, कीव:
रूस और यूक्रेन के बीच जंग (Russia Ukraine War) का आज 72वां दिन है। रूसी सेना लगातार यूक्रेन में तबाही मचा रही है। रूस के हमलों से यूक्रेन के कई शहर खंडहर में तब्दील हो गए हैं। हालांकि यूक्रेन की सेना रूस का डटकर मुकाबला कर रहा है और बीच बीच में पलटवार भी कर रही है। लेकिन अब यूक्रेन की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के अधिकारियों ने अपने नागरिकों को अलर्ट किया है।

दरअसल, 2 दिन बाद 9 मई को रूस में विक्टरी डे (Victory Day) मनाया जाएगा। इसको देखते हुए यूक्रेन की सुरक्षा परिषद ने आशंका जताई है कि रूस आने वाले 2 दिनों रविवार और सोमवार को गोलाबारी तेज कर सकता है। यूक्रेन की राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा परिषद के तहत सेंटर फॉर काउंटरएक्टिंग डिसइनफॉर्मेशन नाम की फेसबुक प्रोफाइल पर एक फेसबुक पोस्ट किया गया है।

इतना ही नहीं, ये भी कहा गया है कि हवाई हमले यूक्रेनियन से भी हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि रूस 9 मई को बड़ी सैन्य कार्रवाई शुरू कर सकता है।

कीव में बढ़ेगी पेट्रोलिंग

वहीं कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि अधिकारी कीव में कर्फ्यू को आगे नहीं बढ़ाएंगे लेकिन सड़क पर पेट्रोलिंग मुस्तैदी से की जाएगी। 9 मई को ओडेसा ओब्लास्ट में पूरे दिन कर्फ्यू लगाए जाने की तैयारी है। रात 10 बजे से कर्फ्यू शुरू हो जाएगा। बता दें कि रूस द्वितीय विश्व युद्ध में नाजी जर्मनी पर सोवियत संघ की जीत की तारीख 9 मई को हर साल अपना विजय दिवस मनाते हैं।

बड़े स्तर पर बमबारी और मिसाइलों से हमला होने का डर

फेसबुक पोस्ट में बताया गया है कि हवाई हमले के दौरान जितनी बार भी सायरन बजेगा, उसे नजरअंदाज बिल्कुल न करें। 9 मई को सैनिक विजय दिवस (Victory Day) तक युद्ध में किसी भी महत्वपूर्ण उपलब्धि का दावा नहीं कर सकते हैं। इसलिए इन दिनों यूक्रेन में बड़े स्तर पर बमबारी और मिसाइलों से हमला होने का डर है।

यह भी पढ़ें : जनता पर फिर महंगाई का प्रहार, घरेलू गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा

यह भी पढ़ें: श्रीलंका में फिर लगा आपातकाल, डिप्टी स्पीकर चुनाव के बाद फिर बढ़ा हंगामा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : Impact of RBI Repo Rate : इन 5 बैंकों ने बढ़ाई फिक्स्ड डिपॉजिट में ब्याज दरें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT