अफगान की स्थिति भारत के लिए चुनौती: राजनाथ

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चिंता जताई कि अफगानिस्तान में मौजूदा घटनाक्रम ने सुरक्षा के नए सवाल खड़े कर दिए हैं और केंद्र सरकार सतर्क तथा किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम है। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी राष्ट्र विरोधी ताकत को अफगानिस्तान के घटनाक्रम का फायदा उठाकर सीमा पार से आतंकवाद को बढ़ावा देने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।
राजनाथ सिंह ने कहा वहां के हालात पर हमारी सरकार लगातार नजर बनाए हुए है। हम प्रत्येक नागरिक को सुरक्षित देश वापस लाएंगे। इसके अलावा राजनाथ सिंह ने कश्मीर की स्थिति पर बोलते हुए कहा कि कश्मीर में बचा हुआ आतंकवाद भी खत्म होकर रहेगा।
वह राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर पंजाब विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित तीसरे बलरामजी दास टंडन स्मृति व्याख्यान को संबोधित कर रहे थे। सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अपने संबोधन में कहा, ”पड़ोसी देश अफगानिस्तान में जो हो रहा है, उससे सुरक्षा के लिहाज से नए सवाल उठ रहे हैं और हमारी सरकार वहां के घटनाक्रम पर नजर रखे हुए है। सिंह ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पूरी तरह सतर्क है और किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम है। तालिबान ने सभी प्रमुख शहरों पर कब्जा करने के बाद 15 अगस्त को अफगानिस्तान पर नियंत्रण कर लिया।

Latest news
Related news