होम / पाकिस्तान को एक मिलियन डॉलर की मदद देगा अमेरिका

पाकिस्तान को एक मिलियन डॉलर की मदद देगा अमेरिका

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 13, 2022, 3:43 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली): अमेरिका एक मिलियन अमेरिकी डॉलर की मदद पाकिस्तान को देगा। यह मदद पाकिस्तान में आए प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए दिया जाएगा.

पाकिस्तान में अमेरिका के राजदूत ने बताया की अमेरिकी एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट (यूएसएआईडी) द्वारा वित्त पोषित मानवीय सहायता, सिंध प्रांत में कृषि समुदायों के बीच भरोसा पैदा करेगी और उन्हें फिर से खड़ा करने में मदद देगी। सिंध, खैबर पख्तूनख्वा और गिलगित-बाल्टिस्तान प्रांतों में पाकिस्तान के आपदा प्रबंधन विभाग को बेहतर बनाने का काम करेगी और भविष्य की आपदाओं से निपटने के लिए बेहतर व्यवस्था बनाने का काम होगा.

अमेरिकी राजदूत ने कहा की अमेरिका मुश्किल समय में हमेशा पाकिस्तान के साथ रहा है। हमारी संवेदना उन परिवारों के साथ है जिन्होंने इस बाढ़ में अपनों को खोया है और हम पाकिस्तान को फिर से खड़ा करने और पुनर्निर्माण में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

पाकिस्तान के कई हिस्सों में भारी बारिश और बाढ़ के हालत बने हुए है। इसमें कई लोगो की जान गई है। हज़ारो घर बाढ़ में तबाह हुए है.

सिंध प्रान्त के मुख्यमंत्री सईद मुराद अली शाह ने बताया की अकेले सिंध प्रान्त में 723 दिनों के दौरान 2,135.4 किलोमीटर से अधिक की 548 सड़कें, 45 पुल, 32 दुकानें को नुकसान हुआ है। 22,817 घरो को आंशिक रूप से नुकसान हुआ है जबकि 4,520 घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए है। 974 जानवर मारे गए है और 676,484 एकड़ क्षेत्र में फसलें बह गईं है.

सिंध प्रान्त में 130 लोगो की जान गई है। इसमें 54 पुरुष, 11 महिलाएं और 65 बच्चे भी शामिल है। 422 लोग गंभीर रूप से घायल है.

लेटेस्ट खबरें

Everest Masala: एवरेस्ट मसाले को लगा झटका, खतरनाक केमिकल मिलने पर सिंगापुर में बैन- indianews
प्लास्टिक सर्जरी नहीं Rajkummar Rao ने करवाए थे चिन फिलर्स, सबसे सामने कबुली बात -Indianews
Doordarshan: दूरदर्शन Logo के कलर में हुआ बदलाव, मचा बवाल, विपक्ष ने भी उठाया सवाल
Lawrence Bishnoi: बड़ी वारदात को अंजाम देगा लॉरेंस बिश्नोई गैंग! मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम में आया हैरान कर देने वाला कॉल-Indianews 
Ajay Devgn ने बेटी Nysa की खास तस्वीर की शेयर, प्यार भरे नोट के साथ किया बर्थडे विश – Indianews
NATO: क्या हम वास्तव में सहयोगी हैं! यूक्रेन के ज़ेलेंस्की ने कही ये बड़ी बात-Indianews 
लारिसा बोन्सी नहीं ये हैं Aryan Khan की गर्लफ्रेंड, रेस्तरां जाते हैं बंद करवा देते हैं CCTV -Indianews