होम / Uttarakhand News: उत्तराखंड में आया तीसरा भूकंप, 3.4 की मापी गई तीव्रता

Uttarakhand News: उत्तराखंड में आया तीसरा भूकंप, 3.4 की मापी गई तीव्रता

Divya Gautam • LAST UPDATED : November 12, 2022, 5:55 pm IST

उत्तराखंड में तीन दिन के अंदर तीसरा भूकंप महसूस किया गया हैं रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.4 मापी गई है भूकंप का केंद्र लैंसडाउन के पास बताया जा रहा है भूकंप को शाम 4.25 बजे महसूस किया गया था भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए अच्छी बात ये है की इस भूकंप से किसी तरह के जान हानि होने की कोई खबर नही है।

बुधवार को भी आया था भूकंप

इससे पहले बुधवार को भी उत्तराखंड में भूकंप को महसूस किया गया था, भूकंप का केंद्र पिथौरागढ़ रहा बुधवार को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में 5 किमी की गहराई में सुबह 6.27 बजे भूकंप आया था लेकिन इस घटना में किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की खबर नहीं थी मंगलवार की रात को भी राज्य में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे तब भूकंप का केंद्र नेपाल था। रात को भूकंप आते ही मकानों के खिड़की दरवाजे हिलने लगे थे, जिसकी वजह से लोग दहशत में आ गए।

इसके बाद अगली सुबह (गुरूवार) को फिर से भूकंप के झटकों ने लोगों रात भर सोने नहा दिया। भूकंप की वजह से राज्य एक बार बड़ी तबाही झेल चुका है, विशेषज्ञों की मानें तो पिछले 10 वर्षों में उत्तराखंड ने भूकंप के लगभग 700 झटके आए है, उन्होंने कहा कि अभी उत्तराखंड में भूकंप के और बड़े झटके आना बाकी हैं।

यह भी पढ़ें- Money Laundering: मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर गुजरात में पड़ी रेड, 96 लोग गिरफ्तार

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT