Uber New Feature: उबर आपको देगा हाई सिक्योरिटी, ‘ऑल ओके’ कहने पर ही गाड़ी बढ़ेगी आगे

उबर अपने ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखे हुए नए फीचर्स लेकर आ रहा है इससे पैसेंजर्स को हाई सिक्योरिटी देने की कोशिश की गई है उबर के नए सिक्योरिटी फीचर में पहले के मुकाबले कई एडवांस फीचर जोड़े गए हैं नए सिक्योरिटी फीचर में रियर सीट बेल्ट रिमाइंडर, प्रोएक्टिव ट्रिप एनोमली डिटेक्शन के साथ SOS की भी सुविधा दी गई है इतना ही नहीं, इसमें राइडचेक 3.0 जैसी सुविधा भी दी गई है।

इससे राइड के समय यदि अनयूजुअल स्टॉपेज होती है तो ड्राइवर और सवारी दोनों को कॉल की जाएगी। कॉल पर अगर सवारी कहता है कि ‘सब ठीक है तभी गाड़ी आगे बढ़ सकेगी अच्छी बात यह है कि यह सुविधा 24×7 के लिए होगी।

किसी भी शिकायत होगी कॉल की सुविधा

कंपनी ने बताया है कि किसी भी शिकायत के लिए चौबीस घंटे सहायता जारी रहेगी किसी भी सहायता के लिए पैसेंजर्स 8800688666 पर कॉल कर सकते हैं इसमें यूजर्स को 24*7 सहायता मिलेगी कंपनी का दावा है कि इसमें से 99 प्रतिशत इनकमिंग कॉल का जवाब पहले 30 सेकंड अंदर दिया जाएगा।

SOS की सुविधा

किसी भी राइड के शुरू होने से पहले ड्राइवर और राइडर दोनों के फोन पर पुश नोटिफिकेशन के साथ ऑडियो रियर सीट बेल्ट रिमाइंडर जायेगा सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए उबर ने लाइव लोकेशन और जानकारी शेयर करने के लिए स्थानीय पुलिस के साथ SOS भी शुरू किया है उबर ने अपनी इस सुविधा को पहले ही हैदराबाद में लाइव कर दिया है अब कंपनी प्रमुख मेट्रो शहरों में यह सुविधा शुरू करने की प्लानिंग कर रही है उबर ने अपनी सेफ्टी टूलकिट को इस तरह डिजाइन किया है कि राइडर को जरूरत पड़ने पर आसानी मदद की जा सकें।

Latest news
Related news