होम / Travelling Tips: बर्फीली वादियों में छुट्टियां मनाने का बना रही हैं प्लान तो इन चीजो का जरूर रखें ध्यान

Travelling Tips: बर्फीली वादियों में छुट्टियां मनाने का बना रही हैं प्लान तो इन चीजो का जरूर रखें ध्यान

Divya Gautam • LAST UPDATED : January 2, 2023, 5:35 pm IST
बर्फीली वादियों में छुट्टियां मनाने का अगर आप भी प्लान बना रही हैं तो आपको कुछ चीजों का विशेष ख्याल रखना चाहिए कई बार हम बिना किसी सेफ्टी के बर्फीली वादियों में छुट्टियां मनाने चले जाते हैं ऐसे में हमें वहां काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ता है अगर आप भी घूमने जा रही हैं तो परेशान ना हो आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे इसकी मदद से आप आसानी से बर्फीली वादियों में अपना ख्याल रख पाएंगे।
गर्म पानी पिएं

कई बार हम ठंड में भी ठंडा पानी पी लेते हैं ऐसे में आपको बिल्कुल भी लापरवाही नहीं करना चाहिए खासकर बर्फीली वादियों में आपको अपने साथ हॉट वाटर बोतल कैरी करना चाहिए ऐसा करने से आपको बिल्कुल भी परेशानी नहीं होगी।

कपड़े सही तरीके से लें जाएं

बर्फीली वादियों में ठंड माइनस डिग्री तक चला जाता है ऐसे में आपको अपने साथ सही तरीका का कपड़ा ले जाना चाहिए ऐसी जगह पर जाने से पहले कपड़े ज्यादा रखना चाहिए आपको करीब 2 से 3 थर्मल अपने साथ कैरी करना चाहिए ठंड से आपको थर्मल ही बचा सकता है आप इसके साथ वूलन स्वेटर और पफर जैकेट भी साथ रखें।

कान को अच्छे से ढके

कई बार हम पूरे कपड़े अच्छे तरीके से पहनते हैं हम कान को अच्छे तरीके से ढकना भूल जाते हैं ऐसे में आप बीमार हो सकती हैं आपको अच्छे तरीके से अपने कान को ढकना चाहिए आप अच्छी क्वालिटी की टोपी पहने साथ ही आपको स्टाल भी कैरी करना चाहिए।

वाटरप्रूफ शूज खरीदें

ऐसी जगह जाने से पहले आपको वाटरप्रूफ शूज खरीद लेना चाहिए बर्फ के कारण जूते काफी ज्यादा गिले हो जाते है ऐसे में आप बीमार हो सकते हैं कोशिश करें की ऐसी जगह जाने से पहले आपको वाटरप्रूफ शूज ही खरीदना चाहिए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

SRH VS LSG: लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के दिया 166 रन का टारगेट-Indianews
Viral News: शादी से पहले खुद के बारे में जान महिला के उड़ गए होंश, जानें पूरा मामला
Met Gala 2024: जानें मेट गाला में लाल क्यों नहीं था रेड कार्पेट का रंग-Indianews
Janhvi Kapoor Marriage Rumours: तिरुपति मंदिर में शिखर पहारिया के साथ शादी की अफवाहों पर जान्हवी कपूर का जवाब, जानें क्या कहा
Mayawati Akash Anand: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद के ख़िलाफ़ क्यों लिया एक्शन, जानें जनता की राय
Indian Student Murder: ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की चाकू गोदकर हत्या, हरियाणा के दो भाई गिरफ्तार-Indianews
Sangeeth Sivan: फिल्म निर्माता संगीत सिवन का 61 साल की उम्र में निधन, रितेश देशमुख ने दी श्रद्धांजलि-Indianews
ADVERTISEMENT