होम / Terrorist Arrested: पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम, हैदराबाद में ‘लोन वुल्फ अटैक’ की चल रही थी तैयारी

Terrorist Arrested: पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम, हैदराबाद में ‘लोन वुल्फ अटैक’ की चल रही थी तैयारी

Jyoti Shah • LAST UPDATED : February 5, 2023, 10:56 am IST

Terrorist Arrested: भारत के खिलाफ पाकिस्तान बड़ी साजिश रच रहा था, हैदराबाद में ‘लोन वुल्फ अटैक’ की तैयारी की जा रही थी। हैदराबाद से आंतकी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में आतंकी ने इस बात का खुलासा किया। लश्कर और ISI लिंक भी सामने आया है। आतंकी जाहेद पाकिस्तान में मौजूद हैंडलर्स के संपर्क में था और उसे हैंड ग्रेनेड सप्लाई कर रहा था।

आंतकी रच रहे थे ये साजिश

बताया जा रहा है कि उसने हैंडलर्स के कहने पर कई लोगों की भर्ती भी की थी। पाकिस्तान के इशारे पर रैली या सार्वजनिक जगह पर हमला करने कि प्लानिंग की जा रही थी। भारत में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की तैयारी भी की जा रही थी।

बरामद हुए 2 हैंड ग्रेनेड और लाखों रुपये

पाकिस्तान की साजिश एनआईए की FIR से सामने आई है। गिरफ्तार आतंकी जाहेद के ठिकाने से 2 हैंड ग्रेनेड, करीब 4 लाख रुपये का कैश और दो मोबाइल मिले हैं। जानकारी के मुताबिक, जाहेद को पहले 2005 में एक आत्मघाती बम विस्फोट मामले में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया था। लेकिन पूरे सबूत न होने के कारण 2017 में रिहा कर दिया गया था।

लोन-वुल्फ हमले की थी तैयारी

पाकिस्तान से अपने आकाओं के निर्देश के आधार पर जाहेद अपने गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर हैदराबाद शहर में विस्फोटों और लोन-वुल्फ हमलों सहित आतंकवादी गतिविधियों को पूरा करने की तैयारी कर रहा था।

ये भी पढ़ें: अमेरिका ने चीन का जासूसी गुब्बारा किया नष्ट, चीन ने जताया कड़ा ऐतराज

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT