होम / Snowfall in Himachal: हिमाचल में बर्फ गिरने से 245 सड़के बंद, कश्मीर में बर्फीले तूफान का अलर्ट

Snowfall in Himachal: हिमाचल में बर्फ गिरने से 245 सड़के बंद, कश्मीर में बर्फीले तूफान का अलर्ट

Divya Gautam • LAST UPDATED : January 15, 2023, 6:28 pm IST

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी और लगातार बदलते मौसम की वजह से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड के पहाड़ों पर शनिवार को भी बर्फबारी जारी रही इसके साथ ही उत्तराखंड के धनोल्टी में भी इस सीजन की पहली बर्फबारी का नजारा देखा गया बर्फबारी की वजह से चार हाइवे समेत 245 सड़कें बंद हो गई है।

बर्फबारी से ठप्प हुई बिजली

बर्फबारी की वजह से हिमाचल के कई इलाकों में बिजली ठप्प हो गई है करीब 623 ट्रांसफार्मर खराब हो चुके है बर्फ से ढके शिमला में पर्यटकों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है करीब 70 प्रतिशत लोगों से शिमला, मनाली और कुफरी के होटल भरे हुए है बर्फबारी से जो 245 सड़कें बंद हुई है उसमें सबसे ज्यादा सड़के लाहौल-स्पीति जिले की है इस जिले में 177 सड़कों पर आवाजाही बंद हुई है तो चंबा जिले में 14 और किन्नौर जिले में 11, कांगड़ा में 2, कुल्लू में 10, मंडी में 10 और शिमला में 21 सड़कें बंद हुई है. बर्फ की वजह से इन रास्तों पर आवाजाही बंद हो गई है।

जम्मू-कश्मीर के 12 जिलों में बर्फीले तूफान का अलर्ट जारी

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले का एक गांव जहां हिमस्खलन की चपेट में आया है वही बांदीपोरा समेत 12 जिलों में भी बर्फीले तूफान का अलर्ट जारी किया गया है बर्फबारी से कश्मीर में फर वाले जूतों, फेरन और कांगड़ी की बिक्री बढ़ गई है इसके अलावा गुलमर्ग और पहलगाम में पर्यटकों की संख्या बढ़ती जा रही है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT