Prayagraj News: इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में पुलिस और छात्रों के बीच झड़प, पेट्रोल डालकर छात्र ने की खुद जलने की कोशिश

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की फीस में चार गुना पैसे बढ़ा देने का मामला लगातार आग पकड़ कहा है। यह हंगामा रविवार को उस वक्त और बढ़ गया, जब छात्र संघ भवन पर अनशन के दौरान एक छात्र ने पुलिस पर अपने परिवार के उत्पीड़न का आरोप लगाकर खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया और आत्मदाह की कोशिश करी। मौके पर मौजूद चौकी इंचार्ज विनय कुमार सिंह और दूसरे पुलिसकर्मियों ने छात्र को पकड़ लिया और उसे आग की चपेट में आने से बचा लिया।

इस घटना से यूनिवर्सिटी में काफी देर तक हंगामा मचा रहा। इस दौरान छात्रों और पुलिस कर्मियों में देर तक जमकर झड़प भी हुई। छात्र आदर्श भदौरिया का कहना है कि जब से वह फीस बढ़ोतरी का हंगामा हुआ है तब से पुलिस लगातार उसके गांव जा रही है और परिवार वालों को धमकी दे रही है।

छात्र के परिवार वालों पर दबाव 

परिवार वालों पर यह दबाव बनाया जा रहा है कि वह उसे आंदोलन से वापिस बुला ले नहीं तो पूरे परिवार को जेल में डाल दिया जाएगा। पुलिस से झड़प के दौरान हुई धक्का-मुक्की में कई छात्र बेहोश भी हो गए। इन छात्रों को एंबुलेंस से इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। हंगामे के बाद पुलिस कई छात्रों को पकड़ कर अपने साथ ले जाने की कोशिश कर रही थी। लेकिन बड़ी संख्या में मौजूद छात्रों ने धक्का-मुक्की करके अपने साथियों को पुलिस से छुड़वा लिया।

 

ये भी पढ़ें- UP Politics: अखिलेश यादव के पैदल मार्च पर चाचा शिवपाल सिंह यादव का बयान, जानिए क्या-क्या कहा

Latest news
Related news