Lal Bahadur Shastri: प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री को अर्पित की श्रद्धांजलि, ट्वीट कर किया याद

Lal Bahadur Shastri: आज 2 अक्टूबर को भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती है। इस मौके पर उन्हें पूरा देश याद कर रहा है। आज 2 अक्टूबर रविवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल बहादुर शास्त्री को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि “सादगी और निर्णय क्षमता के लिए देशभर में उनकी सराहना की जाती है।”

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि, “लाल बहादुर शास्त्री जी की उनकी सादगी तथा निर्णय क्षमता के लिए पूरे भारत में प्रशंसा की जाती है। हमारे इतिहास के बेहद अहम मौके पर उनके मजबूत नेतृत्व को हमेशा याद रखा जाएगा। उनकी जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि।” प्रधानमंत्री मोदी ने लाल बहादुर शास्त्री के स्मारक विजय घाट पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। पीएम मोदी ने इस दौरान की तस्वीरें भी ट्वीट की हैं।

प्रधानमंत्री संग्रहालय में शेयर की गईं झलकियां

पीएम मोदी ने दिल्ली में ‘प्रधानमंत्री संग्रहालय’ में शास्त्री की गैलरी की कुछ झलकियां भी शेयर की हैं। जिसमें शास्त्री की जीवन यात्रा के साथ-साथ उनकी उपलब्धियों को भी दिखाया गया है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से इस संग्रहालय का दौरा करने को लेकर भी आग्रह किया है।

बता दें कि लाल बहादुर शास्त्री का जन्म साल 1904 में 2 अक्टूबर को हुआ था। उनकी जन्मतिथि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के साथ मेल खाती है। शास्त्री वह देश के दूसरे प्रधानमंत्री थे।

Also Read: पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, कई अन्य नेता रहे मौजूद

Latest news
Related news