Meerut Fire: चीनी मिल में शॉर्ट सर्किट होने से लगी भीषण आग, चीफ इंजीनियर की हुई मौत

मेरठ की मोहिद्दीनपुर इलाके में एक चीनी मिल में भीषण आग लगी है बताया जा रहा है कि यह आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी और इस हादसे में मिल के चीफ इंजीनियर की मौत हो गई है, कई कर्मचारी घायल भी हुए हैं घटना के बाद पहुंची दमकल की गाड़ी (फायर ब्रिगेड) की आधा दर्जन गाड़ियों ने कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया हादसे की जानकारी के बाद डीएम सहित तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे अभी आग में हुए नुकसान का अंदाजा नही लग पाया है।

कैसे हुआ हादसा?

चीन मिल के कर्मचारियों के मुताबिक शनिवार की दोपहर मिल की तीसरी मंजिल पर स्थित टरबाइन स्ट्रांग कंट्रोल रूम में अचानक आग लग गई, जिसके बाद ग्राउंड फ्लोर पर मौजूद कर्मचारी शोर सुनकर भागते हुए मिल के चीफ इंजीनियर नरेंद्र कुमार कुशवाहा के पास पहुंचे और उन्हें आग लगने की जानकारी दी नरेंद्र ने तीसरी मंजिल पर स्थित कंट्रोल रूम में पहुंचे और आग बुझाने की कोशिश करने लगे मगर देखते ही देखते आग ने विराट रूप ले लिया जिसके चलते तीसरी मंजिल पर मौजूद कर्मचारियों में भगदड़ शुरू हो गई रास्ता न मिलने पर कई कर्मचारी शीशे तोड़कर तीसरी मंजिल से नीचे कूद गए उधर चीफ इंजीनियर नरेंद्र भी आग की चपेट में आ गए मिल में मौजूद कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी और सभी घायलों को मोदी नगर स्थित जीवन नर्सिंग होम पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने चीफ इंजीनियर नरेंद्र कुशवाहा को मृत होने खबर दे दी।

सीएम योगी ने जताया दुख

मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल मेरठ में आग लगने के कारण एक अधिकारी की हुई मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त किया है। उन्‍होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। अपर मुख्य सचिव चीनी को तत्काल घटना स्थल पर जाकर आग लगने के कारणों की जांच के निर्देश दिये हैं।

ये भी पढ़ें- नीतीश राज में अनामिका के कविता पर रोक, कार्यक्रम से बेरंग लौटी कवयित्री ने खुद को ‘सरकारी’ नहीं ‘असरकारी कवि’ बताया

Latest news
Related news