होम / Make Up Tips: डे मेकअप करते समय इन कलर्स का ना करें इस्तेमाल, यहा जाने क्यों

Make Up Tips: डे मेकअप करते समय इन कलर्स का ना करें इस्तेमाल, यहा जाने क्यों

Divya Gautam • LAST UPDATED : December 31, 2022, 10:50 pm IST
मेकअप करने के लिए आजकल रोजाना आपको मार्केट में नए से नए लुक्स मिल जाएंगे, लेकिन क्या आप जानती हैं कि डे और नाइट में फर्क होता है दिन के समय मेकअप करते समय सटल पर सोबर लुक कैरी किया जाता है और वहीं रात के समय मेकअप करते वक्त आपको बोल्ड और डार्क कलर का इस्तेमाल करना चाहिए ऐसे बहुत सारे कलर्स हैं जिन्हें आप रात और दिन दोनों के समय मेकअप करते हुए इस्तेमाल कर सकते हैं और अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं।
इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसे कलर्स जिन्हें आपको डे मेकअप करते समय बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और अवॉयड ही करना चाहिए।
डार्क ब्राउन

यह कलर मेकअप करने के लिए काफी कॉमन है और सबसे ज्यादा पसंद भी किया जाता है कि अगर इस कलर का इस्तेमाल दिन के समय मेकअप करने के लिए चुनेंगी तो ये आपका लुक भद्दा बना देगा इसकी जगह आप चाहे तो न्यूड ब्राउन कलर का चुनाव कर सकती हैं साथ ही अगर चाहे तो न्यूड ब्राउन कलर से मेकअप करने के बाद बारीक मैचिंग ग्लिटर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Classic Everyday Brown Eye Makeup Tutorial - YouTube

रॉयल ब्लू

आजकल इस कलर को आई मेकअप करने के लिए काफी इस्तेमाल किया जा रहा है कि ये कलर कूल टोन फैमिली का हिस्सा है और अगर आप इस कलर का इस्तेमाल दिन के समय करेंगी तो ये आपका लुक बिगड़ने में किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ेगा इसके अलावा आप चाहे तो ग्लॉसी लुक को चुन सकती हैं और मेकअप के कलर के लिए ब्लश पिंक कलर का चुनाव कर सकती हैं।

Blue Glam Cut Crease Tutorial - YouTube

ब्लैक कलर

ब्लैक कलर का इस्तेमाल खासकर स्मोकी आई मेकअप लुक क्रिएट करते समय ही किया जाता है कि इस कलर को दिन के मस्य अवॉयड करना चाहिए यानी आपको डे मेकअप के लिए स्मोकी आई मेकअप लुक बिल्कुल भी नहीं चुनना चाहिए देखने में ये कलर काफी बोल्ड और डार्क है, अगर आप दिन के समय इस कलर या इस लुक को क्रिएट करेंगी तो आपका लुक भद्दा नजर आ सकता है।

शादी में करने वाली हैं Smoky आई मेकअप तो भूलकर भी न करें ये गलतियां - dont  do this mistakes while doing smoky eye makeup-mobile

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT