Madhya Pradesh Religious Conversion Case मध्यप्रदेश में धर्म परिवर्तन को लेकर मिशनरी स्कूल पर हमला

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: 

Madhya Pradesh Religious Conversion Case : मध्यप्रदेश में धर्मांतरण का आरोप लगाकर हिंदू संगठनों के कार्यकतार्ओं ने मिशनरी स्कूल हमला कर दिया। विदिशा के गंज बासौदा में सेंट जोसेफ स्कूल पर बच्चों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया गया। इसी घटना का आरोप लगाकर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के लोगों ने सोमवार को स्कूल पर पथराव शुरू कर दिया। जिस समय इस घटना को अजांम दिया गया तक स्कूल में 12वीं के बच्चे एग्जाम दे रहे थे।

स्कूल ने धर्म परिवर्तन के आरोपों को नकारा (Madhya Pradesh Religious Conversion Case)

वहीं स्कूल ने धर्म परिवर्तन की बात को मानने से इंनकार कर दिया। वहीं इस घटना पर बजरंग दल ने प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी। लेकिन पुलिस ने मामूली समझा। लेकिन उन्होंने प्रदर्शन किया और इस दौरान कार और इमारत के शीशे तोड़ डाले। वहीं जब प्रदर्शनकारियों ने स्कूल पर पथराव किया तो 12वीं कक्षा के बच्चे एग्जाम दे रहे थे।

मध्य प्रदेश में पहले भी सामने आ चुके ऐसे मामले (Madhya Pradesh Religious Conversion Case)

मध्यप्रदेश में धर्म प्ररिवर्तन का पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी मिशनरी संस्थाओं द्वारा प्रदेश में हिंदू बच्चों के धर्मांतरण संबंधी मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले खरगोन में धर्मांतरण के मामले में एक महिला और पुरुष को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वहीं इस मामले में हिंदू संगठनों ने आरोप लगाया है कि 30 अक्टूबर को सेंट जोसेफ स्कूल में ईसाई धर्म का कार्यक्रम हुआ था। जिसमें 8 छात्राओं का धर्मांतरण करवाया गया था।

Also Read : Beijing Olympics 2022 किसी राजनयिक प्रतिनिधि को बीजिंग नहीं भेजेगा अमेरिका 

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Latest news
Related news