होम / Lucknow Building Collapse: एलडीए का भ्रष्ट तंत्र बना लखनऊ हादसे का कारण, 12 साल पहले दिए थे बिल्डिंग गिरने के आदेश

Lucknow Building Collapse: एलडीए का भ्रष्ट तंत्र बना लखनऊ हादसे का कारण, 12 साल पहले दिए थे बिल्डिंग गिरने के आदेश

Divya Gautam • LAST UPDATED : January 25, 2023, 9:38 pm IST

लखनऊ के अलाया अपार्टमेंट गिरने से दो मौत हो चुकी हैं इसी बीच इस हादसे जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है, अलाया अपार्टमेंट को साल 2010 में गिराने का आदेश दिया था। साल 2010  में 2 अगस्त को तत्कालीन विहित प्राधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने इस बिल्डिंग गिराने का आदेश दिया था। लेकिन 12 साल 5 महीने से इस आदेश को एलडीए के अधिकारी दबाए बैठे थे। बिल्डिंग का नक्शा निरस्त होने के बाद दो बार इसको गिराने का आदेश दिया था अगर समय से बिल्डिंग को गिरा दिया जाता तो एलडीए के भ्रष्ट तंत्र की वजह से यह भयावह का हादसा नहीं होता।

बचाव कार्य अभी भी जारी

इस हादसे को लेकर डीजीपी डीएस चौहान ने इस हादसे पर कहा कि बिल्डिंग का निर्माण घटिया स्तर का है इसके गिरने के पीछे यही कारण हो सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बिल्डिंग के ऊपर के 2 फ्लोर के लिए भी परमिशन नहीं ली गई थी। इस हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य जारी है एनडीआरएफ और एसडीआरएफ में से प्रत्येक की 12 टीमें और अन्य टीमें तैनात हैं।

लखनऊ हादसे पर जांच समिति का गठन 

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि लखनऊ में जो घटना हुई है, वो बहुत हृदय विदारक है। कल शाम से ही लगातार बचाव अभियान जारी है। जिन लोगों को को सुरक्षित बचा लिया गया है और उनका इलाज चल रहा है। अभी भी बचाव अभियान चल रहा है  इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर इस हादसे की जांच के सिए आयुक्त रोशन जैकब, संयुक्त पुलिस आयुक्त पीयूष मोर्डिया और मुख्य अभियंता पीडब्ल्यूडी सहित तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया गया।  कमेटी इस हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान कर एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट देगी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pakistan Earthquake: भूकंप के झटकों से कांपा पाकिस्तान, मची खलबली
CJI ने वकीलों को दिए तोहफा, अब मिलने वाली है ये सुविधाएं
Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी-अखिलेश यादव गठबंधन पर पीएम मोदी का तंज, कहा 2 लड़कों के बीच दोस्ती…Indianews
अक्षय कुमार की भतीजी Simar Bhatia संग रोमांस करेंगे Agastya Nanda! सच्ची घटना पर आधारित Ikkis से करेंगी डेब्यू -Indianews
Gyanvapi: ज्ञानवापी मामले में फैसला सुनाने वाले जज को आया इंटरनेशनल कॉल, दिया मौत की धमकी
मुफ्त डोसा, रैपिडो यात्रा और बीयर सहित कई चीजों पर छूट, बेंगलुरू में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए किया ऐलान
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस घोषणापत्र विवाद पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, जानें क्या कहा
ADVERTISEMENT