होम / Gold Silver Price: सोने और चांदी की बढ़ी कीमत, यहा जाने नए दाम

Gold Silver Price: सोने और चांदी की बढ़ी कीमत, यहा जाने नए दाम

Divya Gautam • LAST UPDATED : December 1, 2022, 5:06 pm IST

साल के आखिरी महीने की पहली तारीख के साथ ही इंटरनेशनल मार्केट में सोने और चांदी के भाव में तेजी देखी जा रही है। इसके अलावा घरेलू मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है मार्केट खुलने के बाद शुरू के दौर में मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज में शुरुआती दौर में 24 कैरेट वाले सोने में गिरावट देखी गई थी और यह 52,462 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड कर रहा था। इसके बाद अब दूबारा जबरदस्त तेजी देखी गई है और यह 52,965 पर ट्रेड (Gold Price Today) कर रहा है।

Gold and Silver Price Today: Rajasthan: There has been a jump in the price  of gold and silver know today price - Gold and Silver Price Today:  Rajasthan: सोना-चांदी के भाव में

चांदी की बात करें तो घरेलू और इंटरनेशनल मार्केट दोनों में ही चांदी के भाव में उभार देखा गया सुबह 11:30 बजे चांदी के दाम में 1,160 रुपये के उछाल के बाद यह 63,400 रुपये पर ट्रेड (Silver Price Today) कर रहा है।

Gold-Silver Rate: चांदी की कीमत में भारी गिरावट, सोना मामूली संभला, करेंट  रेंट यहां जान लीजिए | Zee Business Hindi

इस हफ्ते इतना रह सकता है गोल्ड प्राइस

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नवंबर के माह में सोने की कीमतों में लगभग 5 फीसदी की बढ़त देखी गई है। जिसके चलते सोने के प्राइस में कुल 2,500 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज हुई है, लेकिन इस उछाल के बाद भी सोना अपने रिकॉर्ड स्तर से 3,000 रुपये सस्ता बेका जा रहा है सोना अगस्त 2022 के महीने में सबसे महंगा 56,200 के लेवल तक चला गया था एक्सपर्ट्स के मुताबिक अगले साल तक सोना अपने रिकॉर्ड स्तर को पार कर जाएगा संभावना है की इस हफ्ते में गोल्ड प्राइस 52,500 रुपये और 53,200 के बीच रह सकता है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT