होम / धनबाद आग हादसा : झारखंड सीएम ने पीड़ित परिवारों को 4 लाख के आर्थिक मुआवजे का किया एलान

धनबाद आग हादसा : झारखंड सीएम ने पीड़ित परिवारों को 4 लाख के आर्थिक मुआवजे का किया एलान

Suman Saurabh • LAST UPDATED : February 1, 2023, 5:58 pm IST

Dhanbad fire accident: मंगलवार को झारखंड के धनबाद में हुए आग हादसे में मृतकों के परिवारों को आर्थिक मुआवजे के रूप में सीएम हेमंत सोरेन ने 4 लाख रूपये देने का एलान किया है। सीएम ने इसकी जानकारी ट्वीटर के जरिए दी है। उन्होंने लिखा है कि धनबाद के आशीर्वाद अपार्टमेंट और विगत दिनों अग्नि हादसे में मरने वाले लोगों के परिवारजनों को राज्य सरकार द्वारा 4 लाख रुपए की मुआवजा राशि देने का निर्देश दिया है। हादसे में घायल लोगों के समुचित ईलाज एवं अन्य सुविधा उपलब्ध कराने हेतु भी जिला प्रशासन को निर्देश दिया गया है।

14 लोगों की मौत की पुष्टि

उल्लेखनीय है कि विगत मंगलवार को देर शाम झारखंड के धनबाद में आशीर्वाद नाम के अपार्टमेंट में भीषण आज लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि पल भर ही दर्जनों लोग इसके चपेट में आग गए। हालांकि दमकल विभाग त्वरित एक्शन के बाद 20-25 लोगों को मौके से सफलतापूर्वक बाहर निकालने में कामयाब रहा। धायल हुए सभी लोगों का स्थानीय अस्पताल में इलाज जारी है। घटना में कुछ गंभीर रूप से जख्मी हुए है वहीं कुछ लोगों को मामूली चोटें हैं।

 

दीया बना आग का कारण

चश्मदीद की माने तो आग पकड़ने का कारण दीया बताया गया। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि दीया गैस सिलेंडर के पास गिर गई, जिसके बाद गैस सिलेंडर से आग भड़क उठी। देखते ही देखते आग ने आस-पास के भी फ्लैटों को चपेट में ले लिया। एक फ्लैट से दूसरे फ्लैट और फिर 5 वें फ्लोर तक फैल गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि झुलसने के कारण शव पहचान में नहीं आ रहे थे। कुछ शव एक-दूसरे से चिपके हुए मिले। मृतकों में 10 महिलाएं, तीन बच्चे और एक बुजुर्ग शामिल हैं। घटना मंगलवार को शाम साढ़े छह बजे हुई। 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT