Astrology: लक्ष्मी जी की बनी रहती है कृपा, इस अक्षर के नाम की कन्याओं पर…

हिंदू धर्म में जिन 16 संस्कारों का संक्षेपत मिलता है उसमे से एक नामकरण संस्कार भी है, इसी बात से अदांजा लगाया जा सकता है की नाम का प्रथम अक्षर कितना ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। मान्यता है कि जिन लड़कियों का नाम इन अक्षरों से शुरू होता है वे बहुत भाग्यशाली होती हैं

कौन से है ये अक्षर?

S- अक्षर से जिन कन्याओं का नाम शुरू होता है वो धन के महत्व को बहुत अच्छी तरह से जानती है, ये बचत करने में माहिर होती हैं, कम से कम में कैसे काम चलाया जा सकता है इनसे बेहतर किसी को नही पता होता और हर कोई इनके इस गुण की सराहना करता है।

A- अक्षर से जिन लड़कियों का नाम आरंभ होता है, वे काफी मेहनती होती हैं और अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने से पीछे नही हटती। ये अच्छी पत्नी भी होती हैं, ये सभी को साथ लेकर चलने वाली होती है। ये पति के लिए सोभाग्यशाली साबित होती है और इन पर लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है।

K- अक्षर से जिन लड़कियों का नाम शुरू होता है, ये संकोची होती हैं इन्हें समझना थोड़ा मुश्किल होता है ये दिल की साफ होती हैं ये हिसाब किताब के मामले में बहुत तेज होती हैं, ये जहां पर भी रहती हैं वहां पर धन में वृद्धि करती हैं।इन पर हमेशा लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है।

R- अक्षर से जिन लड़कियों का नाम शुरू होता है, ये चुलबुली होती हैं। ये किसी भी कार्य को करने से पहले उसकी पूरी योजना बना लेती है। ये चुनौतियों से ये बिल्कूल भी नहीं घबराती अपने रिश्ते और संबंधों को लेकर बहुत ही गंभीर और सर्तक रहती हैं। लक्ष्मी जी की कृपा से इन्हें जीवन में धन की कमी नहीं होती।

ये भी पढ़े- Navratri 2022: नवरात्रि के व्रत में खुद का रखें ख्यान, इन चीजो का करें सेवन

Latest news
Related news