Amanatullah Khan News: ‘आप’ के विधायक अमानतुल्लाह खान को नही मिली राहत, अदालत ने बढ़ाई ACB की हिरासत 

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को बुधवार को अदालत से राहत नहीं मिली। कोर्ट ने उनकी हिरासत बढ़ा दी। सीबीआई के स्पेशल जज विकास ढुल ने अमानतुल्लाह खान की पांच दिन की रिमांड बढ़ाई है। एसीबी ने अमानतुल्लाह खान की 10 दिनों की रिमांड मांगी थी।भ्रष्टाचार के आरोप में 16 सितंबर को पुलिस ने अमानतुल्लाह खान को हिरासत में लिया था।

क्या कहा एसीबी ने?

एसीबी ने कहा कि हिरासत के 2 दिन तो उनके इलाज में ही बीत गए।  उत्तराखंड में जो संपत्ति बनाई गई है उस पर भी पूछताछ करनी अभी बाकी है।  एसीबी ने अदालत में कहा कि कुछ पैसा देश से बाहर भी भेजा गया है। एसीबी का कहना है की ऐसी कई डायरी हैं जिसमे पैसों के लेनदेन के बारे में कहा गया है यह नहीं कह सकते है अमानतुल्लहा लड्डन को नहीं जानते है।

हमारे पास सबूत है- एसीबी

एसीबी ने कहा कि लड्डन को गिरफ़्तार कर लिया गया है।एसीबी ने कहा हमारे पास सबूत है कि किस तरह से एक स्कूल को दुकानो में तब्दील कर दिया गया और पैसा बनाया गया। एसीबी ने कोर्ट से कहा कि हो सकता है हम जिनके नाम ले रहे है वह गलत हों हम जो तथ्य पेश कर रहे हैं। वह गलत हो लेकिन जब तक जांच नहीं होगी तब तक कुछ भी सामने नहीं आएगा

हामिद अली को कोर्ट ने जमानत दे दी- अमनातुल्लाह खान के वकील 

अमनातुल्लाह खान के वकील ने कहा कि मामले में एक आरोपी हामिद अली को साकेत कोर्ट ने जमानत दे दी है एसीबी कोर्ट को यह क्यों नहीं बता रही है। उधर एसीबी ने कोर्ट में दावा किया कि कुछ पैसे बाहर भेजे गए हैं एसीबी ने कहा कि दुबई में वहाँ कोई जीशान हैदर नाम का शख्स है जिसे करोड़ो रुपये भेजे गए दावा किया गया कि कुछ पैसा एक राजनीतिक पार्टी को गया, जिससे पोस्टर और पैम्फ्लेट बना दिए गए।

ये भी पढ़े Rajasthan News: जेल से फरार होकर प्रेमिका के ससुराल पहुंचा प्रेमी, लगाई घरवालों के सामने फांसी

 

Latest news
Related news