होम / Ajmer News: पीएफआई बैन अजमेर से आई हवा, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

Ajmer News: पीएफआई बैन अजमेर से आई हवा, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

Divya Gautam • LAST UPDATED : September 28, 2022, 1:27 pm IST

राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में जाने के सबूत मिलने पर पीएफआई संगठन को केंद्र सरकार की ओर से पीइफआई को पांच साल के लिए बैन किए जाने के बाद लगातार धर्मगुरुओं के बयान भी सामने आ रहे हैं। विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह के दीवान जैनुल आबेदीन इस निर्णय को सही ठहराया है। साथ ही युवाओं से अपील भी की है कि वह राष्ट्र विरोधी संगठन और नेताओं की बहकावे में ना आएं और अल्लाह ने जो रास्ता बताया है उसी राह पर चलें।

दीवान जैनुअल आबेदीन ने क्या कहा?

अजमेर दरगाह के दीवान जैनुअल आबेदीन ने कहा कि पीएफआई संगठन लगातार राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल रहा है, इसे लेकर पहले भी बैन करने की मांग उठाई गई थी, लेकिन अब देर आए दुरुस्त आए। उन्होंने केंद्र सरकार के इस फैसले को तारीफे काबिल बताया है। यह बैन हालांकि पांच साल पहले ही लगा देना चाहिए था लेकिन इस संगठन की जांच और पड़ताल करने के साथ ही केंद्र सरकार ने पूरी सतर्कता बरतने के बाद इस पर रोक लगाई गई है।

नारों का भी किया था विरोध

ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह के दीवान जैनुल आबेदीन ने दरगाह के बाहर लगाए गए सर तन से जुदा नारों को लेकर भी अपना विरोध जारी किया है, इस पर कार्रवाई की मांग की गई थी वहीं अब एक बार फिर राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल पीएफआई पर बैन लगाने पर भी उन्होंने अपना बयान जारी किया है। दरगाह दीवान ने बिना किसी डर के इस तरह की गतिविधियों का विरोध करा है।

ये भी पढ़ें- PFI Ban: पीएफआई बैन पर बोले सीएम योगी, यह न्यू इंडिया है, यहां आतंकवादी और अपराधी स्वीकार्य नहीं

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT