UP CM Yogi Adityanath on India News Manch इंडिया न्यूज मंच पर योगी ने किया ईज ऑफ डूइंग का जिक्र

इंडिया न्यूज, लखनऊ :

UP CM Yogi Adityanath on India News Manch मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जानकारी दी कि उनकी सरकार ने कैसे कोरोना संक्रमण को लेकर काम किया। इसके अलावा उन्होंने बिजनेस के लिए ईज ऑफ डूइंग और जनता के लिए चलाई जा रही योजनाओं का जिक्र किया। योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सेवा करते पांच साल कैसे हो गया, इसका क्षण भर भी भान ना हो सका।

अब यह विश्वास और दृढ़ हो चला है कि साफ नीयत और नेक इरादे से किए गए प्रयास सफल अवश्य होते हैं। इंडिया न्यूज मंच के माध्यम से योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुझे याद आता है जनता कर्फ्यू का वह दिन जब कोरोना के गहराते संकट के बीच महामहिम राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति महोदय ने फोन पर बातचीत कर मुझसे प्रदेश की तैयारी के संबंध में जानकारी ली थी।

‘टेस्टिंग और ट्रेसिंग’ के मंत्र को किया आत्मसात (UP CM Yogi Adityanath on India News Manch)

लोग चिंतित थे कि कमजोर हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर, सघन जनघनत्व और बड़े क्षेत्रीय विस्तार वाला उत्तर प्रदेश इस महामारी का सामना कैसे करेगा? योगी ने कहा कि मैंने उन्हें भरोसा दिलाया कि उत्तर प्रदेश इस आपदा में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा और हुआ भी यही। हमने अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के ‘टेस्टिंग और ट्रेसिंग’ के मंत्र को आत्मसात किया और सबके प्रयास से इसे व्यवहारिक धरातल पर उतारने की चुनौती में सफलता प्राप्त की। (India News Manch 2022)

आज प्रतिष्ठित वैश्विक संस्थाएं भी उत्तर प्रदेश की कोरोना प्रबंधन की सराहना कर रही हैं। योगी ने कहा कि विकास की राह पर आगे बढ़ता हुआ यह वही उत्तर प्रदेश है जहां महज 4 साल में 40 लाख परिवारों को आवास मिला, 1 करोड़ 38 लाख परिवारों को बिजली कनेक्शन मिला। हर गांव की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाया गया तथा गांव-गांव तक ऑप्टिकल फाइबर केबल बिछाने का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। आज हम सभी के निरन्तर प्रयास से अंतरराज्यीय संपर्क को सुदृढ़ किया गया है। (Assembly Election 2022 latest News)

निवेशकों की पहली पसंद बना यूपी (UP CM Yogi Adityanath on India News Manch)

योगी ने कहा कि बदलते वातावरण का परिणाम है कि आज निवेशकों की पहली पसंद उत्तर प्रदेश है। चार साल के भीतर ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ की राष्ट्रीय रैंकिंग में12 पायदान ऊपर उठकर नम्बर दो पर आना कोई सरल कार्य नहीं था पर हमने यह कर दिखाया। यही नहीं व्यवसाय के साथ-साथ आज हमारी सरकार ईज ऑफ लिविंग पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है। हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री जी ने आत्मनिर्भर भारत का सपना देखा है। वह देश को 5 ट्रिलियन यएस डॉलर वाली अर्थव्यवस्था बनाने का महान लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। (India News Manch UP)

योगी ने ये भी कहा कि किसानों की लागत कम और आय बढ़ाने के प्रयास किये जा रहे हैं। किसानों को एमएसपी से अधिक मूल्य जहां मिले वहां बेचने के लिए स्वतंत्रता हासिल है। मंडियों को राष्ट्रीय स्तर पर तकनीकी प्लेटफॉर्म ई-नाम से जोड़ने की योजना प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में लागू की जा रही है. प्रदेश सरकार ने दशकों से लंबित पड़ी सिंचाई परियोजनाओं को पूरा करने का काम किया है। (UP CM Yogi Adityanath on India News Manch )

किसान के प्रति यह हमारी प्रतिबद्धता ही है कि प्रदेश में अब तक 1.26 लाख करोड़ रुपये का गन्ना मूल्य भुगतान किसानों को किया जा चुका है। हमारी सरकार ने बन्द चीनी मिलों को चलाने का कार्य किया। कोरोना कालखंड के दौरान 119 चीनी मिलें कार्य करती रहीं. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में उत्तर प्रदेश को सर्वोत्तम प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया।

Watch Live Event Here

Presenting Sponsor: Singauture Global

Co-presented by: Dr. Artho, Sweety Shahi Khajoor

Powered by: Rakesh Spices, Keo Karpin

Air Purifier Partner: Philips

Associate Sponsors: LIC, Multani Kuka, Swayam

Also Read : CM Yogi Adityanath on India News Manch Live इस बार भी मिलेगा जनता का आशीर्वाद: योगी आदित्यनाथ

Also Read : CM Yogi Adityanath on India News Manch 2022 प्रदेश में दंगा अब गुजरे जमाने की बात: योगी आदित्यनाथ

Also Read : Child and Women Development Minister Swati Singh on India News Manch भाजपा सरकार में हुआ महिला सशक्तिकरणः स्वाति

Also Read : CM Yogi Adityanath on India News Manch यूपी में विकास का राज होगाः योगी आदित्यनाथ

Connect With Us : Twitter | Facebook

Latest news
Related news