होम / India News Manch Prahlad Singh Patel: किसान के बगैर देश में खुशहाली नहीं हो सकती: प्रहलाद सिंह पटेल

India News Manch Prahlad Singh Patel: किसान के बगैर देश में खुशहाली नहीं हो सकती: प्रहलाद सिंह पटेल

India News Editor • LAST UPDATED : December 16, 2021, 5:59 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
India News Manch Prahlad Singh Patel: दिल्ली के इम्पीरियल होटल में इंडिया न्यूज मंच पर आज देश के सभी मुद्दों को उठाया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय जल शक्ति मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने भी अपने विचार रखे और सरकार की योजनाओं के बारे में बताया।

India News Manch Prahlad Singh Patel

India News Manch Anurag Thakur statement on UP elections इंडिया न्यूज के मंच से अनुराग ठाकुर ने यूपी चुनाव पर दिया बयान

देश की 16% भूमि पर सूखा India News Manch Prahlad Singh Patel

हमारी सरकार के जल शक्ति मंत्रालय द्वारा 44 हजार करोड़ की परियोजना जो कि यूपी और एमपी दोनों राज्यों को मिलाकर शुरू की जा रही है। जिसमें नदी नदियों को जोड़ने का काम किया जाएगा। जैसा कि आपको पता है कि हमारे देश की 16% भूमि पर सूखा और 17% हिस्से पर ही पानी अधिकतम पानी पाया जाता है।

हमारी परियोजना से नदियों के द्वारा सभी राज्यों को पानी मुहैया कराया जाएगा तथा जल की कमी को पूरा किया जाएगा। किसान के बगैर देश में खुशहाली नहीं हो सकती, यह तो सब आप सभी लोग जानते ही हैं। क्योंकि जब तक हमारे देश का किसान खुशहाल नहीं होगा किसान हमारे देश का धनवान नहीं बनेगा, तब तक हमारा देश तरक्की नहीं कर सकता।

India News Manch Prahlad Singh Patel

India News Manch PMKSY Scheme extended beyond 5 years प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना को पांच साल के आगे बढ़ाया : अनुराग ठाकुर

किसान और सरकारों के बीच में हुई बातों को का मैं सम्मान करता हूं India News Manch Prahlad Singh Patel

वहीं किसान आंदोलन के बारे में जो भी बात बनी है। सरकार और किसानों के बीच में बात हुई है। उसके बारे में मेरी राय किसानों के बारे में या तो फिर किसान टिप्पणी करें या मीडिया टिप्पणी करें। किसी नेता और मंत्री को इसके बारे में टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। किसान आंदोलन में मेरा सिर्फ एक ही मत है कि दोनों लोगों की चर्चा में जरूर हल निकलेगा और किसान और सरकारों के बीच में हुई बातों को का मैं सम्मान करता हूं।

India News Manch Prahlad Singh Patel

जल शक्ति मंत्रालय द्वारा नदियों को जोड़ने की जो परियोजना लागू की जा रही है, जिसमें 44000 करोड़ रुपए का बजट प्रस्ताव पारित हुआ है। उसमें मेरा सभी राज्यों से निवेदन है कि वह अपने-अपने राज्यों में 1 नदियों के लिए नदियों का पानी चेक करने के लिए एक लैब बनाएं तथा उसमें 5 स्थानीय महिलाओं की कमेटी बनाएं और उनसे ही उसका रिव्यू ले, उनकी गुणवत्ता के बारे में उनसे ही पूछें तभी हमारा उद्देश्य पूरा होगा। राज्यों से राज्य सरकारों से अनुरोध है कि इन समितियों को निगरानी भी करें और उनकी कमियों को पूरा करें।

Read More : India News Manch PMKSY Scheme extended beyond 5 years प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना को पांच साल के आगे बढ़ाया : अनुराग ठाकुर

Read More : India News Manch Omicron Dose बूस्टर डोज पर निर्णय जल्द : राजीव चंद्रशेखर

Also Read : India News Manch Vijay Diwas Ranbankure 50 साल पहले बांग्लादेश में भारतीय जवानों ने पाकिस्तान को धूल चटाई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT