IIFA Awards 2022 : विक्की कौशल, कृति सनोन को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवार्ड, शेरशाह फिल्म भी रही विजेता

इंडिया न्यूज़ , Bollywood News: IIFA अवार्ड्स 2022 में चकाचौंध, ग्लैमर और चमक सभी देखने को मिल। ये शाम सितारों से भरी थी। बड़े बड़े एक्टर्स ने स्टैग पर अपनी परफॉर्मन्स से आग लगा दी। जहां अभिनेता विक्की कौशल और कृति सनोन ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का शीर्ष सम्मान हासिल किया।

विक्की कौशल को फिल्म सरदार उधम में उनके त्रुटिहीन प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जबकि कृति ने फिल्म मिमी में एक एकल माँ के चित्रण के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। सर्वश्रेष्ठ चित्र श्रेणी में, यह सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी अभिनीत शेरशाह थी, जिसे सर्वश्रेष्ठ निर्देशन, संगीत निर्देशन, पार्श्व गायिका (महिला) और (पुरुष) सम्मान से भी सम्मानित किया गया था।

‘मिमी’ और ‘लूडो’

साई तम्हंकर और पंकज त्रिपाठी को क्रमशः ‘मिमी’ और ‘लूडो’ में उनकी भूमिकाओं के लिए एक सहायक भूमिका (महिला) में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और एक सहायक भूमिका (पुरुष) में प्रदर्शन के लिए नामित किया गया था।

बेस्ट डेब्यू फीमेल 

सुनील शेट्टी के बेटे अहान ने तड़प के लिए बेस्ट डेब्यू (मेल) का अवॉर्ड जीता, जबकि बेस्ट डेब्यू फीमेल बंटी और बबली 2 के लिए शारवरी वाघ को मिला। रणवीर सिंह अभिनीत भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव पर आधारित स्पोर्ट्स ड्रामा ’83’ ने सर्वश्रेष्ठ कहानी (अनुकूलित) की ट्रॉफी और ‘लहरा दो’ के बोल अपने घर ले लिए।

महाशिवरात्रि के शुभ दिन पर विक्की कौशल और तृप्ति डिमरी का अपकमिंग प्रोजेक्ट रिलीज़ होने की तैयारी है। आनंद तिवारी द्वारा अभिनीत और करण जौहर द्वारा निर्मित, यह पहली बार है जब विक्की और तृप्ति ने किसी प्रोजेक्ट के लिए साथ आए है।

SHARE
Latest news
Related news