FIFA World Cup 2022: आज पहली बार होगा फ्रांस और पोलैंड का आमना-सामना, क्या पोलैंड पर भारी पड़ेगी फ्रांस ?

FIFA World Cup 2022: कतर में फीफा विश्व कप 2022 जारी है। फ़ुटबाल के इस महाकुम्भ में आए रोजाना एक से बढ़कर एक दिग्गज टीमें एक दूसरे से भिड़ रहीं हैं। हम आपको फीफा वर्ल्ड कप के चौदहवें दिन होने वाले मुकाबलों के बारे में कुछ खास जानकारी देंगे। अंतिम-16 चरण की शुरुआत हो चुकी है। आज फ्रांस और पोलैंड की टीमें रात 8:30 बजे आमने-सामने होंगी।

फ्रांस और पोलैंड आमने-सामने

ग्रुप स्टेज के सभी मुकाबले ख़त्म होने के बाद अंतिम-16 चरण की शुरुआत हो चुकी है। आज फ्रांस और पोलैंड की टीमें रात 8:30 बजे खेलेंगी। दोनों ही टीमों का टूर्नामेंट में यह चौथा और अंतिम-16 चरण में पहला मुकाबला होगा। डिफेंडिंग चैंपियंस फ्रांस ने टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में ऑस्टेलिया को 4-1 से जीत दर्ज की थी। वहीं दूसरे मुकाबले में डेनमार्क पर 2-1 से जीत हासिल करने के साथ अपने खिताब की रक्षा करने के सफर में आगे बढ़े।

हालाँकि, फ़्रांस को अपने आखिरी ग्रुप गेम में ट्यूनीशिया से 1-0 की विवादास्पद हार का सामना करना पड़ा। वहीं, पोलैंड ने मेक्सिको के खिलाफ गोल रहित ड्रा के साथ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने अपने दूसरे गेम में सऊदी अरब को 2-0 से हराया और तीसरे गेम में अर्जेंटीना को भी 2-0 से मात दी।

पोलैंड और भारी फ्रांस

दोनों देशों के बीच 16 मुकाबले हो चुके हैं। फ्रांस ने उनमें से आठ मुकाबले जीते हैं जबकि पोलैंड ने सिर्फ तीन मुकाबले जीते है। दोनों पक्षों के बीच पांच ड्रॉ रहे हैं। 2010 के विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद, जिसने उन्हें ग्रुप चरणों में बाहर कर दिया था, फ्रांस ने वैश्विक मंच पर अपने बाद के तीन मैचों में नॉकआउट दौर में जगह बना ली है।

उन्होंने 2014 में अंतिम 16 में नाइजीरिया का सामना किया था और 2-0 से जीत हासिल की थी। इसके चार साल बाद 2018 विश्व कप में अर्जेंटीना के खिलाफ 4-3 की मनोरंजक जीत हासिल की।

Latest news
Related news