FIFA World Cup 2022: अंतिम-16 चरण का शानदार मैच, नीदरलैंड्स और यूएसए के बीच किसने मारी बाजी ?

FIFA World Cup 2022: कतर में फीफा विश्व कप 2022 जारी है। फ़ुटबाल के इस महाकुम्भ में आए रोजाना एक से बढ़कर एक दिग्गज टीमें एक दूसरे से भिड़ रहीं हैं। हम आपको फीफा वर्ल्ड कप के तेरहवें दिन होने वाले मुकाबलों के बारे में कुछ खास जानकारी देंगे। आज से अंतिम-16 चरण की शुरुआत होने जा रही है। जिसमें पहला मुकाबला नीदरलैंड्स और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच रात 8:30 बजे होगा।

कतर में हुई अंतिम-16 चरण की शुरुआत

ग्रुप स्टेज के सभी मुकाबले ख़तम हो चुके हैं और अंतिम-16 चरण की शुरुआत हो चुकी है। पहला मुकाबला नीदरलैंड्स और यूएसए के बीच रात 8:30 बजे खेला जाएगा। नीदरलैंड्स ने टूर्नामेंट में अपने सफर की शुरुआत सेनेगल के खिलाफ करते हुए मुकाबले में 2-0 से जीत दर्ज की थी। अपना दूसरा मुकाबला इक्वाडोर के खेला और मुकाबले को 1-1 से ड्रॉ किया था। इसके बाद तीसरे मुकाबले में कतर को 2-0 हराया और ग्रुप A में 7 पॉइंट्स के साथ अंतिम-16 में जगह बनाई।

वहीं, यूएसए ने टूर्नामेंट में अपनी शुरुआत वेल्स के खिलाफ करते हुए मुकाबले को 1-1 से ड्रॉ किया। इसके बाद दूसरे मुकाबले को भी इंग्लैंड के खिआफ़ 0-0 से ड्रॉ किया। लेकिन तीसरे मुकाबले में ईरान के खिलाफ 1-0 से जीत दर्ज करते हुए ग्रुप B में 5 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए अंतिम-16 में जगह बनाई।

ग्रुप बी में दूसरा स्थान पर मौजूद यूएसए ग्रुप ए के विजेता नीदरलैंड के खिलाफ आज रात भिड़ेगा। संयुक्त राज्य अमेरिका ने पहले कभी भी विश्व कप की कार्रवाई में डचों का सामना नहीं किया है। नीदरलैंड और यूएसए दोनों ही 2018 टूर्नामेंट नहीं खेले थे। नीदरलैंड्स 2014 विश्व कप में तीसरे स्थान पर रहने और 2010 के फाइनल में स्पेन से हार गई थी। वे कुल मिलाकर तीन फाइनल हार चुके हैं, दो 1970 के दशक के मध्य में, और 2010 में स्पेन से 1-0 की हार के बाद से पेनल्टी के बाहर कोई विश्व कप मैच नहीं हारे हैं।

  • नीदरलैंड वर्तमान फीफा विश्व रैंकिंग: 8
    विश्व कप खिताब: 0
  • यूएसए वर्तमान फीफा विश्व रैंकिंग: 16
    विश्व कप खिताब: 0
Latest news
Related news