हिमचाल में कांग्रेस की रोजगार संघर्ष यात्रा समाप्त

कांग्रेस की यह यात्रा चार दिन तक चली.;

इंडिया न्यूज़ (शिमला, congress rozgaar sanghrash yatra in Himachal ends): हिमचाल में कांग्रेस की रोजगार संघर्ष यात्रा समाप्त हो गया। कांगड़ा और चंबा से गुजरने वाली यात्रा में लगभग 5 हजार लोगों ने पूरे जिले को कांग्रेस की रोजगार के हक की लड़ाई में रंग दिया.

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं यात्रा के प्रभारी आरएस बाली जी ने चंबा में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जहां उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार 5 लाख रोजगार एवं 680 करोड़ का स्टार्टअप फंड लेकर आएगी प्रदेश में एवं सभी खाली पदों को भरा जाएगा। यात्रा के दौरान कांग्रेस के कई दिग्गज नेता रहे मौजूद रहे। इनमें -कुलदीप सिंह पठानिया, प्रदेश प्रवक्ता, कांग्रेस, नीरज नैयर, जिला अध्यक्ष, हिमाचल कांग्रेस, सुरिंदर भारद्वाज, पूर्व विधायक एवं पूर्व जिला अध्यक्ष, अमित भरमौरी, सचिव, हिमाचल कांग्रेस कमेटी, जगदीश हांडा, महासचिव, जिला कांग्रेस कमेटी, करतार सिंह ठाकुर, ब्लॉक अध्यक्ष, चंबा विधानसभा, सुरजीत भरमौरी, महासचिव, हिमाचल यूथ कांग्रेस, सुनभ पठानिया, जिला अध्यक्ष, चंबा यूथ कांग्रेस थे.

RS Baali
सभा को सम्बोधित करते कांग्रेस नेता

चंबा में पुलिस ग्राउंड के पास हजारों की भीड़ उमड़। इस मौके पर Right to live, right to employment के जमकर नारे लगाए गए. इस यात्रा को देखते हुए प्रदेश भर के युवाओं में एक अलख जगी है एक उम्मीदज जगती दिख रही है। हजारों युवाओं के साथ बुजुर्ग, महिलाएं इस कदर इस यात्रा में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं. कि पूरे प्रदेश में एक अलग ही माहौल बनता दिख रहा है.

चंबा में हुआ जोरदार स्वागत

रोजगार संघर्ष यात्रा के तीसरे दिन आरएस बाली का काफिला सड़क मार्ग के जरिए नूरपुर से चंबा पंहुचा। ऐसे में ये यात्रा जब भटियात पहुंचा तो वहां आरएस बाली का जोरदार स्वागत किया गया। गाजे बाजों के साथ भारी संख्या में लोग भटियात में आरएस बाली का इंतजार कर रहे थे. इस मौके पर आरएस बाली ने एक बार फिर रोजगार संघर्ष यात्रा जिंदाबाद, राहुल गांधी जिंदाबाद, सोनिया गांधी जिंदाबाद, प्रियंका गांधी जिंदाबाद और कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाए.

congress himachal
यात्रा में शामिल कांग्रेस कार्यकर्त्ता.

चंबा के भटियात में भलेई माता मंदिर में आरएस बाली ने पूजा अर्चना की। आरएस बाली ने माता के मंदिर मे शीश नवा कर आशिर्वाद लिया. आरएस बाली ने रोजगार संघर्ष यात्रा को सफल बनाने की कामना भी की। इस मौके पर माता के मंदिर में  आरएस बाली के साथ मौजूद हजारों लोगों ने माथा टेका और प्रसाद ग्रहण कर आगे की यात्रा शुरू की.

उन्होंने कहा श्री राहुल गांधी जी की सोच को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं। आरएस बाली बोले बेरोजगारों की पीढ़ा, माता पिता की पीढ़ा को देखते हुए कांग्रेस पार्टी आगे बढ़ रही है. उन्होंने कहा आज एक ट्रेन रोजगार की ओर निकल चुकी है जो इस पर सवार हो जाएगा वो आगे निकल जाएगा और जो नहीं सवार होगा वह रह जाएगा. आरएस बाली ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा इस दमनकारी सरकार ने विकास के नाम पर लोगों को ठगने का काम किया. साथ ही उन्होंने कहा देश और प्रदेश के विकास की हर एक ईंट पर कांग्रेस पार्टी का नाम लिखा है.

Latest news
Related news