How To Protect To Omicron : नए वेरिएंट ओमीक्रॉन से खुद की रक्षा कैसे करे

How To Protect To Omicron

How To Protect To Omicron : कोरोनावायरस के नए इस वेरिएंट ओमीक्रॉन ने दस्तक दे दी है ऐसे में आप इस वेरिएंट ओमीक्रॉन से खुद की रक्षा करना चाहते हैं। तो आप अपनी इम्युनिटी पावर को स्टॉन्ग बनाए। इम्युनिटी पावर को स्ट्रांग बनाने के लिए आप अपनी डाइट में कुछ बदलावों और कुछ चीजों को ऐड करके इस वेरिएंट से खुद को बचा सकते है।

READ ALSO : 4 Symptoms Of Intestinal Malfunction : इन लक्षण को देख कर कभी न इग्नोर करे हो सकती है आंतों में खराबी

इम्युनिटी पावर स्ट्रांग होने से इस वेरिएंट का खतरा भी बेहद कम हो जाता है। इम्युनिटी पावर स्ट्रांग होने के साथ-साथ आप सोशल डिस्टैन्सिंग,बाहर का खाना कम खाना, मास्क पहनना आदि ऐसी चीजें हैं जिनको आप सही तरीके से फॉलो करने इस वेरिएंट से बच सकते है। तो आइए जानते है कि अपनी डाइट में किन चीजों को ऐड करके इस वेरिएंट से खुद को बच्या जा सकता है।

How To Protect To Omicron
How To Protect To Omicron

तुलसी How To Protect To Omicron

तुलसी में विटामिन सी, कैल्शियम,जिंक के जैसे कई सारे पोषक तत्वों से भी भरपूर होता है। तुलसी हमारी इम्युनिटी पावर को स्टॉन्ग करने में मददगार होती है। आप तुलसी की चाय या काढ़े को अपनी डाइट में ऐड कर सकते है। इससे आपकी इम्युनिटी दिन-प्रतिदिन मजबूत होने में मदद मिलेगी है। तुलसी हमे कई रोगो से बचने के काम आती है।

शहद How To Protect To Omicron

शहद हमारी सेवन सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छा होता है। शहद के सेवन से पेट से जुड़ी कई दिक्कतों को भी दूरने में मदद मिलती है। शहद हमारी इम्युनिटी को मजबूत करने में भी मदद करता है। इम्युनिटी पावर को स्टॉन्ग करने के लिए शहद का सेवन गर्म पानी के साथ सुबह खाली पेट करा जा सकता हैं। सुबह खाली पेट शहद का सेवन गर्म पानी के साथ करने से आपकी इम्युनिटी मजबूत होती है और साथ ही दिल की सेहत को भी स्वस्थ बना के रखने में मदददार होता है।

ओट्स How To Protect To Omicron

यदि आप अपने इम्युनिटी को मजबूत बनाना चाहते हैं तो ओट्स को डाइट में जरूर शामिल करें। क्योकि ओट्स फाइबर से भरपूर होता है और इसमें कैलोरी की मात्रा भी बेहद कम होती है। ओट्स का सेवन सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छा माना जाता है। आप ओट्स का सेवन सुबह ब्रेकफास्ट में तो करें हीं सकते है साथ ही शाम के स्नैक्स में भी इसका सेवन कर सकते हैं।

अदरक How To Protect To Omicron

अदरक का सेवन चाय क साथ तो आमतौर पर करते ही है। क्या आप जानते है कि अदरक का सेवन करने से इम्युनिटी पावर को स्टॉन्ग किया जा सकता है। अदरक में विटामिन सी,जिंक,कॉपर आदि चीजें भरपूर मात्रा में पाया जाता हैं जो हमारे इम्यून सिस्टम को स्टोरंग बना के रखने में मददगार साबित होता है। आप अदरक का इस्तेमाल खाने में मसाले के तौर पर कर सकते है। यदि आप अदरक को मसलो में नहीं खाना चाहते है तो आप अदरक को सुखाकर सोंठ के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

How To Protect To Omicron

READ ALSO : Tips of Avoid Panic : घबराहट से निजात पाने के उपाय साथ ही रखे सावधानियां

READ ALSO : Brain Stroke : परहेज से आप ब्रेन स्ट्रोक का खतरा कम कर सकते हैं

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news