होम / Home Remedies For Skin: तेज धूप में भी चमकेगा आपका चेहरा

Home Remedies For Skin: तेज धूप में भी चमकेगा आपका चेहरा

Sachin • LAST UPDATED : March 23, 2022, 3:04 pm IST

Home Remedies For Skin

इंडिया न्यूज़,नई दिल्ली

Home Remedies For Skin: गर्मियों के मौसम में त्वचा के ग्लो को बरकरार रखना बहुत ही मुश्किल होता है। इस मौसम में त्वचा में न केवल टैनिंग होती है बल्कि त्वचा डल भी पड़ जाती है। इसलिए त्वचा की एक्‍सट्रा केयर करना बहुत जरूरी हो जाता है।

बाजार में बहुत सारे ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स बिकते हैं जो गर्मियों के सिजन के लिए त्यार किया जाते हैं। मगर किसी भी ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट का इस्तेमाल करने से आपकी यह परेशानी ख़त्म नहीं हो जाती है। इसके लिए आपको कुदरती इलाज की जरूरत पड़ेगी। गर्मियों में त्वचा को ग्लोइंग बनाने के लिए आप घर पर बने फेशियल का इस्तेमाल कर सकती है।इससे आपकी त्वचा पर डेड स्किन की परत भी धीरे -धीरे ख़त्म हो जाती है।घर पर ही 15 मिनट इसकी मसाज आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

कच्चे दूध के फायदे(Home Remedies For Skin)

सबसे पहले आपको चेहरे की क्लींजिंग कर लेनी चाहिए, इसके लिए आप कच्‍चे दूध का प्रयोग कर सकती हैं।
त्वचा पर कच्चा दूध डेड स्किन को रिमूव कर देता है।कच्चे दूध में लैक्टिक एसिड होता है जो त्वचा को पुनर्जीवित करता है और चमकदार भी बनाता है। दूध प्रोटीन का सबसे अच्छा सोर्स है,यह त्वचा में कोलेजन के प्रोडक्शन को भी बूस्ट कर देता है।

लाल मसूर की दाल(Home Remedies For Skin)

लाल मसूर की दाल की सबसे बड़ी खूबी यह है कि ये आपकी त्वचा के रंग को निखारता है। इससे त्वचा पर चढ़ी डेड स्किन की परत साफ हो जाती है। सन टैनिंग की समस्या से भी आपको निजात मिल सकती है। मगर सेंसिटिव स्किन वालों को इससे सोच समझ कर ही करना चाहिए।

मुल्तानी मिट्टी और एलोवेरा जेल

मुल्तानी मिट्टी और एलोवेरा जेल(Aloe vera gel)के मिक्सर को चेहरे पर लगाने से त्वचा पर सूखने की प्रॉब्लम नहीं आती है।

Home Remedies For Skin

 

आप इसके लैप को 10 मिनट तक अपनी त्वचा पर लगायेन और फिर इसा पानी से दो ले। यदि आपकी त्वचा ड्राई जयादा हो गयी है आधा चम्‍मच शहद भी उसमें मिक्स कर लें।

Also Read: Navratri Pujan 2022: पहले नवरात्रों में माँ की पूजा के लिए सामग्री

Read More: Benefits Of Wearing Gold: इन राशियों के लिए सोना भाग्य चमकता है

Connect With Us: Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT