होम / Always be YOUNG Tips: 40 की उम्र में दिखेंगी स्किन 25 जैसी, कैसे? आइए जानते है।

Always be YOUNG Tips: 40 की उम्र में दिखेंगी स्किन 25 जैसी, कैसे? आइए जानते है।

Divya Gautam • LAST UPDATED : August 20, 2022, 4:28 pm IST

अगर आप चाहतें हैं हमेशा जवां दिखना तो सबसे पहले आपको होना पड़ेगा तनावमुक्त। खुश रहें और महंगे प्रोडक्टस की जगह किचन की इन चीजों का इस्तेमाल करें...

Skin Care Tips : जवां और खूबसूरत दिखने के लिए और अपनी उम्र छुपाने के लिए कुछ लोग मेकअप का इस्तेमाल करते है और कुछ सर्जरी करवाते हैं। लेकिन अगर आप इन सब चीजों से बचना चाहते हैं और यंग भी दिखना चाहती हैं तो आप कुछ नेचुरल चीजे कर सकते हैं। आपके किचन में ही कुछ ऐसे सामान हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी उम्र से 10 साल कम दिखा सकते है।
आलू में है खूबसूरती का राज।
हर रसोई में आलू आसानी से मिल जाता है। आलू के इस्तेमाल से उम्र का असर भी कम होता है। आलू में विटामिन-सी, विटामिन-B6,फास्फोरस और जिंक भरपूर्ण मात्रा में पाया जाता है। यह चेहरे के लिए अच्छा साबित होता है। आलू के रस को चेहरे पर लगाने से दाग-धब्बे दूर हो जाते है। और रंग भी साफ हो जाता है।
टमाटर खानें से लगेगी उम्र कम।
टमाटर में मौजूद पावरफुल एंटीऑक्सीडेंट लाइकोपीन कोशिकाओं को नुकसान से बचाता है। आपको सुंदर और जवां बनाता है। टमाटर का रस चेहरे को ग्‍लोइङ्‌ और चमकदार बनाने में काफी मदद करता है। ये अल्ट्रावॉयलट किरणों से होने वाले नुकसान से भी चेहरे की रक्षा करता है। टमाटर का सलाद हर दिन खाने से चेहरे की ग्लो बना रहता है।
ओमेगा-3 फूड का यूज।
आप खूबसूरत और जवां दिखने के लिए अपनी डाइट में अंडा, अखरोट , फिश जैसे ओमेगा -3 वाले सामान जरुर शामिल करें। ये आपके चेहर पर कभी भी झुर्रियां नहीं पड़ेगी। आप अपने चेहरे के ग्लो को बनाए रखने के लिए पानी का ज्यादा सेवन करें।
ग्रीन टी से पीए और पाए निखार।
आप ग्रीन टी को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना सकती हैं. इसमें भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स होती है। हर दिन दो से तीन कप ग्रीन टी पीने से एक्स्ट्रा चर्बी दूर होती है. चेहरे की ग्लो भी बनी रहती है. इससे आप हमेशा कम उम्र की लगती हैं.
सूचना: इस आर्टिकल में बताई गई विधि और तरीक़ों की इंडिया न्यूज़ पुष्टि नहीं करता। इनको केवल सुझाव की तरह समझे। इस तरह के किसी भी उपचार को मानने से पहले डॉक्टर की सलाह अवश्य ले।

ये भी पढ़े-बढ़ाना है वजन तो इस तरह से खाएं चावल 

लेटेस्ट खबरें