होम / सर्दियो का बेस्ट नुस्खा, मिनटों में ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस फेस मास्क और फेस वॉश का करें इस्तेमाल

सर्दियो का बेस्ट नुस्खा, मिनटों में ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस फेस मास्क और फेस वॉश का करें इस्तेमाल

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 5, 2022, 9:43 pm IST

Skin Care Tips for Winter: सर्दियों में सॉफ्ट और ग्लोइंग त्वचा पाना अपने आप में काफी मुश्किल टास्क होता है। वहीं कई स्किन केयर रूटीन अपनाने के बाद भी त्वचा पर जल्दी निखार नहीं आता। साथ ही महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट यूज करने के बाद भी चेहरा डल और ड्राई दिखने लगता है। अब ऐसे में कुछ खास तरीकों से कर्ड एंड हनी और हल्दी के पानी का इस्तेमाल सर्दी के लिए स्किन केयर का बेस्ट नुस्खा साबित हो सकता है।

जी हां, आपको बता दें कि दही और शहद को जहां सर्दियों का बेस्ट मॉइश्चराइजिंग एजेंट माना जाता है। वहीं औषधीय तत्वों से भरपूर हल्दी त्वचा की कई समस्याओं को दूर करने में सहायक होती है। ऐसे में कर्ड एंड हनी का फेस मास्क और हल्दी पानी का फेस वॉश सर्दियों में आपकी स्किन का ग्लोइंग सीक्रेट साबित हो सकता है। यहां जानिए, सर्दियों में त्वचा का खास ख्याल रखने के कुछ आसान तरीकों के बारे में जानकारी।

कर्ड एंड हनी का फेस मास्क

स्किन केयर में कर्ड एंड हनी का फेस मास्क बनाने के लिए बाउल में 2 चम्मच दही लें। अब इसमें 1 चम्मच शहद मिक्स करके पेस्ट बना लें। आपका फेस मास्क तैयार है। अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और 15 से 20 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें। बेहतर नतीजों के लिए नियमित रूप से इस फेस मास्क का इस्तेमाल करें। इससे आपकी त्वचा सॉफ्ट और शाइनी नजर आएगी।

हल्दी और पानी से फेस वॉश बनाएं

स्किन केयर में हल्दी और पानी का इस्तेमाल करने के लिए 1 लीटर पानी को गर्म कर लें। अब पानी में उबाल आने के बाद इसमें 1 चम्मच हल्दी मिक्स कर दें और फिर गैस बंद कर दें। अब ठंडा होने के बाद इस पानी से चेहरे को धोएं। इससे आपका फेस नेचुरली ग्लो करने लगेगा।

कर्ड एंड हनी और हल्दी पानी के ये फायदे

सर्दियों में कर्ड एंड हनी का फेस मास्क इस्तेमाल करना और हल्दी के पानी से फेस वॉश करना स्किन केयर का बेस्ट नुस्खा होता है। इसमें मौजूद एंटी-बैक्टीरियल तत्व त्वचा के कील-मुंहासे और दाग-धब्बे कम करने में मदद करते हैं।

वहीं एंटी-एजिंग तत्वों से भरपूर इस नुस्खे को ट्राई करके आप चेहरे की झुर्रियां और फाइन लाइन्स से भी छुटकारा पा सकते हैं। जिससे आप त्वचा को सर्दियों में भी सॉफ्ट, सुंदर, निखरी और बेदाग बना सकते हैं।

लेटेस्ट खबरें

Viral News: दिल्ली के कल्याणपुरी में चार मंजिला इमारत गिरी, कोई हताहत नहीं, देखें वीडियो- Indianews
DC vs SRH : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने रखा 267 रन का लक्ष्य, शतक से चूके ट्रैविस हेड-Indianews
Haryana: दुकान के सामने शराब पीने से किया मना, दबंगों ने दुकानदार की हत्या और दो को किया घायल- Indianews
Everest Spice Ban: क्या जाँच पूरी होने तक एवरेस्ट मसालों की बिक्री पर रोक लगा देनी चाहिए ? जानें लोगों की राय
Karan Johar के अपार्टमेंट को किराए पर लेने पर Imran Khan ने तोड़ी चुप्पी, बताई सच्चाई -Indianews
Arvind Kejriwal: केजरीवाल को इंसुलिन लेना…, तिहाड़ जेल प्रशासन की रिपोर्ट में सच आया सामने- Indianews
Hair Mask: रुखे, बेजान और झड़ते हुए बालों से परेशान हैं, तो दही-मेथी के हेयर मास्क का करें इंस्तेमाल, जाने फायदे