Omicron India Update कोरोना के नए वैरिएंट ने पकड़ी रफ्तार, एक दिन में 30 केस

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Omicron India Update देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केस दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। कल एक ही दिन में देश में ओमिक्रॉन के 30 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही देश में इस नए वैरिएंट के मामलों की संख्या 143 हो गई। इससे पहले शुक्रवार को देशभर में 26 नए केस सामने आए थे। अब तक देश के 12 राज्यों में ओमिक्रॉन अपने पांव पसार चुका है जो चिंता का विषय है। एक्सपर्ट्स ने कोरोना से बचाव के तरीकों को अपनाने की बात कही है।

Read More : New Covid 19 Omicron Test Kit आईआईटी दिल्ली ने ओमिक्रॉन की जांच के लिए किट बनाने का किया दावा

जानिए किस राज्य में ओमिक्रॉन के कल कितने नए केस आए (Omicron India Update)

देश में कल आए ओमिक्रॉन के रिकॉर्ड 30 नए केसों में तेलंगाना में सबसे ज्यादा 12, महाराष्ट्र में आठ, कर्नाटक में छह और केरल में चार मामले शामिल हैं। शुक्रवार 26 और इसी सप्ताह गुरुवार को यह संख्या 14 थी। मंगलवार और बुधवार दोनों दिन 12 केस आए।

Read more: 16 Students Corona Infected in a School in Navi Mumbai कतर से लौटे थे एक छात्र के पिता

अब तक इन राज्यों में दस्तक दे चुका है कोरोना का नया वैरिएंट, महाराष्ट्र में सर्वाधिक 48 केस (Omicron India Update)

Maharashtra Health Minister Rajesh Tope

ओमिक्रॉन के मामले जिन 12 राज्यों में पाए गए हैं उनमें देश की राजधानी दिल्ली, तेलंगाना, गुजरात, कर्नाटक, यूपी, आंधप्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, चंडीगढ़, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और केरल शामिल हैं। इनमें महाराष्ट्र  में सबसे ज्यादा 48 केस हैं। दूसरे नबर पर दिल्ली है जहां अब तक ओमिक्रॉन के 22 केस सामने आ चुके हैं।

दिल्ली चार अस्पताल ओमिक्रॉन समर्पित केंद्रों में तब्दील (Omicron India Update)

Omicron की चिंताओं के बीच दिल्ली सरकार ने चार निजी अस्पतालों को ओमिक्रॉन समर्पित केंद्रों में तब्दील कर दिया। इनमें Sir Ganga Ram Hospital, Max (Saket), Fortis (Vasant Kunj) and Batra Hospital (Tughlakabad). Now Lok Nayak Jai Prakash (LNJP) समेत दिल्ली के कुल पांच अस्पताल ओमिक्रोन के संक्रमितों को इलाज की सुविधा मुहैया कराएंगे। (Omicron India Update)

Read More : Omicron Update India महाराष्ट्र में 8, कर्नाटक में नए वैरिएंट के छह और केस

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news