होम / Winter Health Tips: सर्दियों में मौसम में जरूर पिएं पालक का सूप, जानें रेसिपी

Winter Health Tips: सर्दियों में मौसम में जरूर पिएं पालक का सूप, जानें रेसिपी

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : December 5, 2022, 2:58 pm IST

(इंडिया न्यूज़, Winter Health Tips): सर्दियों के मौसम में हेल्थी रहने के लिए हम सभी क्या-क्या नहीं करते है। ऐसे में लोग ठंड से बचने के लिए लोग चाय पीते है लेकिन ठंड के मौसम में चाय की जगह सूप भी पीना काफी सेहतमंद होता है घर पर बनाएं सूप जो सेहत के लिए लाभकारी है। आइए जानते हैं कि कैसे बनाएं पालक का सूप।

पालक का सूप बनाने के लिए सामग्री-
पालक
काला नमक
काली मिर्च पाउडर
घी
हरा धनिया
हींग
जीरा
लाल मिर्च
लहसुन अदरक पेस्ट

पालक का सूप बनाने को विधि-

पालक का सूप बनाने के लिए आपको पालक को धोकर साफ कर लेना है। अब इसे उबाल लें। पालक के पत्तों को उबालने के बाद इसे अच्छी तरह से पीस लें। अब उबले हुए मिक्सचर को एक पतीले पानी में डाल दें। इस पानी को अच्छी तरह से गरम होने दें। इसके बाद गैस से उतार लें। अब आपको इस सूप में तड़का लगाना है। इसके लिए सबसे पहले एक पैन में घी डालें। इसमें हींग, जीरा और लाल मिर्च डाल दें। अब इसमें अदरक लहसुन का पेस्ट डालकर इसे अच्छी तरह से तड़का लें। आपको याद रहना है कि गैस की आंच मीडियम ही रहे। अब इसमें उबला हुआ पालक वाला पानी इसमें डाल दें। एक उबाल आने के बाद हरा धनिया, काली मिर्च पाउडर और काला नमक डालकर सर्व करें। इस सूप को चाय की तलब लगने पर पिया जा सकता है.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT