होम / हरियाणा के कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी, 100 एमएम बारिश के आसार, जानें अगले 3 दिनों का मौसम हाल?

हरियाणा के कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी, 100 एमएम बारिश के आसार, जानें अगले 3 दिनों का मौसम हाल?

Naresh Kumar • LAST UPDATED : July 3, 2022, 7:26 pm IST

इंडिया न्यूज, Haryana News। Rain In Haryana : मानसून की दस्तक के बाद भी हरियाणा के अधिकांश जिलों में उमस ने लोगों को परेशान कर रखा है। लोगों को जल्द मूसलाधार बारिश का इंतजार है। वैसे तो पिछले कुछ दिनों से बादलों की आंख मिचोली और हल्की बूंदाबांदी हो रही है।

बावजूद इसके उमस से लोगों को राहत नहीं मिल रही है। वहीं मौसम विभाग से मिली जानकारी अनुसार हरियाणा के कई जिलों में 6 और 7 जुलाई को भारी बारिश बारिश होने के आसार हैं।

इन जिलों में हो सकती है 100 एमएम बारिश

6 जुलाई को सोनीपत, पानीपत, यमुनानगर और करनाल में 100 एमएम के बीच बरसात हो सकती है। हालांकि 4 व 5 जुलाई को भी कई स्थानों पर कुछ समय के लिए हल्की बारिश संभव है। 5 जुलाई की शाम से प्रदेश में अच्छी बरसात के लिए मौसम अनुकूल हो जाएगा।

कुछ स्थानों पर रहेगी हल्की बारिश और बूंदाबांदी

बता दें कि यह जानकारी चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डा. मदन खीचड़ ने दी है। उन्होंने बताया कि हरियाणा में 7 जुलाई तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील रहेगा।

4 व 5 जुलाई के बीच उतरी व दक्षिण क्षेत्रों में कहीं कहीं हल्की बारिश और पश्चिमी क्षेत्र में कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी हो सकती है। 6 व 7 जुलाई को राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है। इस दौरान वातावरण में आर्द्रता की मात्रा ज्यादा बनी रहेगी।

इन जिलों में येलो अलर्ट किया गया है जारी

इसके अलावा रविवार को मौसम विभाग चंडीगढ़ ने 6 जुलाई को यमुनानगर, करनाल, पानीपत, सोनीपत और पंचकूला में 7 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी दी है।

इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। फिलहाल प्रदेश के अन्य जिलों के लिए कोई अलर्ट नहीं है। मौसम विभाग 6 व 7 जुलाई को पूरे हरियाणा में बारिश के आसार हैं। इससे पहले 5 जुलाई की रात को भी कई जिलों में अच्छी बरसात हो सकती है।

अंबाला और नारनौल को छोड़कर अधिकांश जिलों में बारिश नहीं

बता दें कि राज्य में कुछ स्थानों को छोड़कर पिछले तीन दिनों से बारिश नहीं हो रही है। नारनौल और अंबाला में 24 घंटे के दौरान कुछ क्षेत्रों में अच्छी बरसात हुई है, लेकिन अधिकतर जिलों में बरसात नहीं हुई। अंबाला में 13 और नारनौल में 22 एमएम बरसात दर्ज की गई है।

फरीदाबाद में सबसे ज्यादा उमस से लोग परेशान

बता दें कि भिवानी, फरीदाबाद व हिसार में कुछ देर के लिए बूंदाबांदी हुई। प्रदेश में फरीदाबाद को छोड़कर सभी जिलों में अधिकतम तापमान 37 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया है।

रविवार को फरीदाबाद में अधिकतम तापमान 39.7 डिग्री दर्ज किया गया। यह प्रदेश में सबसे ज्यादा रहा। इसके अलावा सभी जिलों में तापमान सामान्य बना हुआ है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
ये भी पढ़ें : कहीं राहत तो कहीं आफत बनी मानसूनी फुहारें, कई राज्यों के लाखों लोग बाढ़ से प्रभावित, जानें आगामी मौसम का हाल?
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें