प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के पहले सबसे बड़े प्राइवेट अस्पताल अमृता हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर का 24 अगस्त को करेंगे उद्घाटन

मनोहर प्रसाद केसरी, स्पेशल कॉरेस्पोंडेंट, इंडिया न्यूज | Amrita Hospital And Research Center : हरियाणा के फरीदाबाद में बनकर तैयार देश के पहले सबसे बड़े प्राइवेट अस्पताल अमृता हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर का उद्घटान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अगस्त की सुबह 10.30 बजे करेंगे।

पीएम के साथ सीएम और राज्यपाल भी रहेंगे उद्घाटन में उपस्थित

इस उद्घाटन समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय भी शामिल होंगे। वर्ल्ड क्लास की अत्याधुनिक मेडिकल सुविधाओं से युक्त ये हॉस्पिटल 2400 बेड्स वाला सात मंजिला है जिसमें 500 ICU बेड्स, कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी डिपार्टमेंटस समेत 81 और रोबोटिक सर्जरी, क्यूबिकल पेशेंट्स वार्डस, डिजिटल मोनिटरिंग, GPS आधारित एम्बुलेंस की सुविधाओं की व्यवस्था होगी। देश के दूसरे राज्यों से आने वाले मरीज़ों के लिए हेलीपेड भी बनाया गया है जिसे अभी डीजीसीए की अनुमति मिलनी बाकी है।

गरीबों का किया जायेगा फ्री इलाज : सत्यानंद मिश्रा

Amrita Hospital And Research Center

 

अमृता अस्पताल के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर व पूर्व आइएएस अधिकारी सत्यानंद मिश्रा ने कहा कि यहां गरीब मरीज़ों के लिए भी मुफ्त इलाज उपलब्ध होगा, लेकिन इसके लिए अलग से एक जाँच टीम होगी जो मरीज की आर्थिक हालात पर फैसला लेगी।

Amrita Hospital And Research Center

इस अस्पताल के रेजिडेंट मेडिकल डायरेक्टर डॉ संजीव कुमार सिंह ने कहा कि माता अमृतानंदमयी देवी(अम्मा) के सामाजिक कार्यो के बारे में पीएम नरेंद्र मोदी जानते हैं और शामिल भी हुए हैं। हमें खुशी है कि पीएम मोदी इस बड़े अस्पताल का उद्घटान करेंगे।

हमारा अस्पताल दूसरे प्राइवेट अस्पतालों से बिल्कुल अलग है, पेशेंट फ्रेंडली, इकॉकोमिक फ्रेंडली, एनवायरनमेंट फ्रेंडली, इंफेक्शन फ्रेंडली और पेपरलेस होगा। मरीज़ों को सही इलाज और अस्पताल के अंदर इंफेक्शन रोकने के लिए ना सिर्फ वर्ल्डक्लास ऑपरेशन थिएटर बनाया गया है, बल्कि डॉक्टरों समेत सभी स्टाफ़स को 2 से 3 हफ्ते की विशेष ट्रेनिंग की भी व्यवस्था की गई है।

यहाँ पर मेडिकल कॉलेज की भी सुविधा होगी जिसमें 150 MBBS, नर्सिंग और 28 एलाइड मेडिकल कोर्सेज की पढ़ाई भी होगी।

ये भी पढ़ें : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को हरा कॉमनवेल्थ के फाइनल में बनाई जगह

ये भी पढ़ें : भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज, अमेरिका में खेला जाएगा यह मैच

ये भी पढ़ें : एशिया कप के लिए टी-20 टीम में वापसी के लिए तैयार केएल राहुल और दीपक चाहर, सोमवार को होना है एशिया कप की टीम का ऐलान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news