होम / चरखी-दादरी में अग्निवीर भर्ती के लिए तीन सितंबर तक करें ऑनलाइन पंजीकरण

चरखी-दादरी में अग्निवीर भर्ती के लिए तीन सितंबर तक करें ऑनलाइन पंजीकरण

Joni Daksh • LAST UPDATED : August 29, 2022, 8:01 am IST

इंडिया न्यूज, चरखी-दादरी, Online registration for Agniveer recruitment in Charkhi Dadri till September 3: रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुश खबरी है कि अग्निपथ योजना के तहत एआरओ चरखी दादरी (हरियाणा) में अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 3 सितंबर निर्धारित है। जिन युवाओं ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे जल्द सेना की वेबसाइट  joinindianarmy.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 3 सितंबर तक रजिस्ट्रेशन कराने वाले हरियाणा के युवाओं को 20 अक्टूबर 2022 से भर्ती रैली के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस चरखी दादरी में हरियाणा के भिवानी, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी जिलों के युवाओं के लिए 12 नवंबर 2022 से 25 नवंबर तक भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड इंडियन आर्मी की वेबसाइट  joinindianarmy.nic.in से 20 अक्टूबर से डाउनलोड किए जा सकेंगे।

जानकारी के अनुसार उम्मीदवार पंजीकरण बंद होने तक ऑनलाइन आवेदन में सुधार कर सकते हैं। उम्मीदवार केवल एक श्रेणी में आवेदन कर सकते हैं। यदि कोई व्यक्ति एक से अधिक ट्रेड व श्रेणी के लिए पंजीकृत पाया जाता है, तो उसे अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा और किसी भी ट्रेड/श्रेणी के लिए उस पर विचार नहीं किया जाएगा

ये रहेगी शैक्षणिक योग्यता

अग्निवीर भर्ती में आवेदन योग्यता, आयु सीमा और वेतनमान जैसी सभी शर्तें अन्य एआरओ के लिए चल रही भर्ती प्रक्रिया की जैसी ही होंगी। यानी अग्निवीर ट्रेड्समैन के लिए 8वीं, 10वीं पास अभ्यर्थी, अग्निवीर जीडी के लिए 10वीं पास और अग्निवीर टेक्निकल के लिए 12वीं पास अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकेंगे। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पहले सभी शर्तें ध्यान से पढ़ लें।

 

Read More: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में 146 पदों पर निकलीं भर्ती, उम्मीदवार 15 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन करें

 917 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन का दोबारा मौका, यहां देखें पूरी प्रक्रिया

 मेडिकल स्पेशलिस्ट के 160 पदों पर निकलीं भर्ती, यहां जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

 आज जारी होगी बिहार पुलिस एसआई सार्जेंट भर्ती की मार्कशीट, यहां जानें कैसे देखें

इंडियन कोस्ट गार्ड में निकली बंपर भर्ती, कब से करें आवेदन, यहां जानें पूरी जानकारी

बिलासपुर में 50 एमटीएस पदों पर निकलीं भर्ती, उम्मीदवार 18 अगस्त तक ऑनलाइन करें आवेदन

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT