होम / युवाओं को गुलामी की मानसिकता से आगे बढ़ने की जरूरतः कार्तिक शर्मा

युवाओं को गुलामी की मानसिकता से आगे बढ़ने की जरूरतः कार्तिक शर्मा

Mohit Saini • LAST UPDATED : October 2, 2022, 10:20 pm IST

इंडिया न्यूज़, रेवाड़ी : 

रेवाड़ी में रविवार को ब्राह्मण सभा द्वारा आयोजित जिला स्तरीय विप्र प्रतिभा सम्मान समारोह एवं शिलान्यास समारोह में पंहुचे सांसद कार्तिक शर्मा का ब्राह्मण समाज द्वारा भव्य स्वागत किया गया। यहां सांसद कार्तिक शर्मा ने ब्राह्मण धर्मशाला में बने वातानुकूलित भवन का शिलान्यास किया।

कार्तिक शर्मा ने छात्र -छात्राओं को किया सम्मानित

इस दौरान हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की प्रदेश उपाध्यक्ष परिसा शर्मा एवं भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा मौजूद रहे। कार्यक्रम में सांसद कार्तिक शर्मा ने मेधावी छात्र -छात्राओं को सम्मानित किया। इससे पहले सांसद कार्तिक शर्मा ने रेवाड़ी पहुंचने पर गांधी जयंती के अवसर पर महात्मा गांधी चौक स्थित गांधी के मूर्ति पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया। देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।

समाज व 36 बिरादरी की भलाई के लिए किया काम

रेवाड़ी में ब्राह्मण समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान भारी संख्या में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि पंडित विनोद शर्मा ने समाज व 36 बिरादरी की भलाई के लिए काम किया है। उन्हीं के पद चिन्हों पर चलते हुए काम कर करूंगा, उन्होंने कहा कि जिस तरह की लड़ाई विनोद शर्मा ने लड़ते हुए सरकारी नौकरी दिलाई व धोली की जमीन के लिए संघर्ष करने सहित समाज हित में अनेक काम किए। महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को नमन करते हुए सांसद कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि जिस सोच के साथ महात्मा गांधी व अन्य स्वतंत्रता सेनानियों ने देश को आजादी दिलाई… मुझे खुशी है कि आज उन्हीं के पद चिन्हों पर हम आगे बढ़ रहे हैं।

युवाओं को गुलामी की मानसिकता से आगे बढ़ने की जरूरत

सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि आज भारत विश्व का सबसे युवा देश है, युवा पीढ़ी देश को विश्व गुरु बनाएगी। हरियाणा अपने सैनिकों, किसानों व खिलाड़ियों के लिए जाना जाता है। इस पर हम सभी को फक्र है। उन्होंने कहा कि आज हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, महात्मा गांधी ने गुलामी से आजादी दिलाई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुलामी की मानसिकता से आजादी दिलाने का काम कर रहे हैं, उन्होंने यह भी कहा कि यह चीज बहुत पहले हो जानी चाहिए थी, लेकिन जब जागे तभी सवेरा।

हम सभी इस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में इस लड़ाई को लड़ रहे हैं। यह नया आयाम बनेगा, राजपथ का नाम कर्तव्य पथ व चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम करना भी इसका उदाहरण है। सांसद कार्तिक शर्मा ने मंच से आह्वान करते हुए कहा कि हमारे युवाओं को गुलामी की मानसिकता से आगे बढ़ने की जरूरत है। बता दें कि रेवाड़ी पहुंचने पर अनेकों स्थानों पर सांसद कार्तिक शर्मा का भव्य स्वागत किया गया।

ये भी पढ़ें : पिछले 24 घंटे में सामने आये 3,375 नए केस

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

Bengaluru: कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर घमासान, बीजेपी ने लगाया लव जिहाद का आरोप-Indianews
Everest Masala: एवरेस्ट मसाले को लगा झटका, खतरनाक केमिकल मिलने पर सिंगापुर में बैन- indianews
प्लास्टिक सर्जरी नहीं Rajkummar Rao ने करवाए थे चिन फिलर्स, सबसे सामने कबुली बात -Indianews
Doordarshan: दूरदर्शन Logo के कलर में हुआ बदलाव, मचा बवाल, विपक्ष ने भी उठाया सवाल
Lawrence Bishnoi: बड़ी वारदात को अंजाम देगा लॉरेंस बिश्नोई गैंग! मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम में आया हैरान कर देने वाला कॉल-Indianews 
Ajay Devgn ने बेटी Nysa की खास तस्वीर की शेयर, प्यार भरे नोट के साथ किया बर्थडे विश – Indianews
NATO: क्या हम वास्तव में सहयोगी हैं! यूक्रेन के ज़ेलेंस्की ने कही ये बड़ी बात-Indianews