होम / पिता द्वारा लगाए ईबीपीजी के पौधे को किसी भी सूरत में नहीं मुर्झाने देंगे : कार्तिक शर्मा

पिता द्वारा लगाए ईबीपीजी के पौधे को किसी भी सूरत में नहीं मुर्झाने देंगे : कार्तिक शर्मा

Mohit Saini • LAST UPDATED : September 11, 2022, 4:38 pm IST

इंडिया न्यूज़, जींद : 

राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि उनके पिता पंडित विनोद शर्मा द्वारा इकॉनोमिक बैकवर्ड पर्सन इन जनरल कास्ट कैटेगरी (आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को आरक्षण) (ईबीपीजी) का जो पौधा लगाया गया है उसे किसी भी सूरत में मुर्झाने नहीं दिया जाएगा। वो इस मामले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलेंगे और उम्मीद है कि आगामी 20 सितंबर तक ईबीपीजी को लेकर समाधान अवश्य होगा। उन्होंने मंच से ब्राह्मण धर्मशाला में स्मार्ट लाइब्रेरी तथा मरम्मत कार्य के लिए अपने सांसद निधि से 25 लाख रुपये की धनराशि दिए जाने की घोषणा की और ब्राह्मण सभा को यकीन दिलवाया कि इससे भी अधिक राशि अगर खर्च होती है तो वो इसका वहन भी अपनी सांसद निधि व स्वैच्छिक कोटे से करेंगे।

बाइक काफिलों के साथ उन्हें समारोह स्थल तक लाया गया

 

राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा रविवार को ब्राह्मण धर्मशाला में ब्राह्मण सभा द्वारा आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व सांसद कार्तिक शर्मा ने ऐतिहासिक जंयती देवी मंदिर में मां जयंती की पूजा की और फिर बाइक काफिलों के साथ उन्हें समारोह स्थल तक लाया गया। राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों से आज देश तथा प्रदेश में हर वर्ग का कल्याण हो रहा है। सरकार ने जहां सैनिकों को वन रैंक वन पैंशन देकर उनकी लंबित मांग को पूरा करने का काम किया ।

लाल चौंक पर तिरंगा फहराने का मिला अवसर

वहीं जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को खत्म कर शहीदों की शहादत को नमन करने का काम किया। धारा 370 खत्म होने से आज जम्मू-कश्मीर के लोग खुली हवा में सांस ले पा रहे है । उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश के सैनिकों के बदौलत ही जम्मू-कश्मीर के लोग खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं। पिछले दिनों आजादी की 75वीं वर्ष गांठ पर उन्हेंं श्रीनगर के लाल चौंक पर तिरंगा फहराने का अवसर मिला। जब वो श्रीनगर पहुंचे तो वहां सुरक्षा व्यवस्था को देख ऐसा अहसास ही नहीं हो पाया कि वो उस स्थान पर खड़े हैं जहां उग्रवाद का बोलबाला था। भारत माता की जय बोलने पर ही गोली मार दी जाती थी लेकिन आज केंद्र सरकार की नीतियों की बदौलत जम्मू-कश्मीर के लोग स्वतंत्र जीवन जी पा रहे हैं।

हर कार्य में ट्रांसपेरेंसी लाए जाने का किया काम

उन्होंने कहा कि केंद्र तथा प्रदेश सरकार हर वर्ग को ध्यान में रखकर नीतियां बना रही है। चाहे वो खेल नीति हो, ट्रांसफार पॉलिसी हो या फिर नौकरियों में पारदर्शिता की बात हो। हर कार्य में ट्रांसपेरेंसी लाए जाने का काम किया जा रहा है। सरकार का सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास नीति की बदौलत ही आज प्रदेश प्रगति पथ पर अग्रसर है। दो प्रतिशत जनसंख्या वाले हरियाणा प्रदेश के खिलाड़ी 33 प्रतिशत मेडल ला रहे हैं। हरियाणा प्रदेश ही एक मात्र ऐसा प्रदेश है जो अपने खिलाडिय़ों को पुरस्कार के रूप में सबसे ज्यादा धनराशि देता है। इसके अलावा सरकारी नौकरियों में भी खिलाडिय़ों को प्राथमिकता दी जाती है।

हमें चाहिए कि सीएम के हाथों को मजबूत करें

राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा हर कार्य में पारदर्शिता लाई जा रही है। जिसकी बदौलत सरकारी नौकरियों में प्रतिभावान छात्रों को मौका मिल रहा है और सरकारी नौकरियों में काम करने वाले कर्मियों के तबादले भी बिना लेनदेन के हो रहे हैं। ऐसे में हम सबका फर्ज बनता है कि हम मुख्यमंत्री मनोहरलाल के हाथों को मजबूत करें ताकि आने वाली हमारी पीढिय़ों को पारदर्शिता भरा शासन मिल सके।

पिता विनोद शर्मा के दिखाए रास्ते पर चल रहे हैं : कार्तिक शर्मा

राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि वो अपने पिता पंडित विनोद शर्मा के दिखाए रास्ते पर चल रहे हैंं। उनके पिता ही सरकारी नौकरियों में पारदर्शिता को लेकर कॉमन इजिबिजलिटी टैस्ट (सीईटी) लेकर आए थे। सरकार उनके पिता के दिखाए मार्ग पर ही आगे बढ़ कर और पारदर्शिता ला रही है। आज सरकार द्वारा प्रदेश में पांच लाख बच्चों को टैबलेट देने का काम किया गया है। इसके अलावा ई-शिक्षा को भी बढावा देने के प्रयास किए जा रहे हैं। आज हरियाणा प्रदेश की बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से पीछे नही हैं। उन्होंने मंच से समाज के लोगों को आह्वान किया कि आपके बेटे (कार्तिकेय शर्मा) की जहां भी जरूरत होगी वो आपके साथ खडे हैं।

यह रहे मौजूद

इस मौके पर विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा, नगर परिषद प्रधान प्रतिनिधि डा. राजसैनी, ब्राह्मण सभा के प्रधान सियाराम शास्त्री, पंडित हरीराम दीक्षित, महाबीर शर्मा, धर्मबीर पिंडारा, विनोद आशरी, कृष्णलाल शर्मा, डा. वेद प्रकाश कौशिक, बलवान भारद्वाज, मोहन दीक्षित, पवन दीक्षित, रामफल पेगां, रामकिशन, पंडित तेलूराम, पूर्व प्रधान रामफूल शर्मा, सतीश शर्मा, आशुतोष, फूल कुमार शर्मा, रामवस्त, लेखराज, सुरेंद्र वत्स सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

ये भी पढ़े : आत्मनिर्भर भारत : तीसरी वंदे भारत ट्रेन ने ट्रायल में तोड़ा बुलेट ट्रेन का रिकॉर्ड, 52 सेकेंड में पकड़ी 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें

Everest Masala: एवरेस्ट मसाले को लगा झटका, खतरनाक केमिकल मिलने पर सिंगापुर में बैन- indianews
प्लास्टिक सर्जरी नहीं Rajkummar Rao ने करवाए थे चिन फिलर्स, सबसे सामने कबुली बात -Indianews
Doordarshan: दूरदर्शन Logo के कलर में हुआ बदलाव, मचा बवाल, विपक्ष ने भी उठाया सवाल
Lawrence Bishnoi: बड़ी वारदात को अंजाम देगा लॉरेंस बिश्नोई गैंग! मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम में आया हैरान कर देने वाला कॉल-Indianews 
Ajay Devgn ने बेटी Nysa की खास तस्वीर की शेयर, प्यार भरे नोट के साथ किया बर्थडे विश – Indianews
NATO: क्या हम वास्तव में सहयोगी हैं! यूक्रेन के ज़ेलेंस्की ने कही ये बड़ी बात-Indianews 
लारिसा बोन्सी नहीं ये हैं Aryan Khan की गर्लफ्रेंड, रेस्तरां जाते हैं बंद करवा देते हैं CCTV -Indianews