होम / करनाल में 4 संदिग्‍ध आतंकी गिरफ्तार, बारूद, गोलियां के कैटेनर बरामद

करनाल में 4 संदिग्‍ध आतंकी गिरफ्तार, बारूद, गोलियां के कैटेनर बरामद

India News Desk • LAST UPDATED : May 5, 2022, 12:43 pm IST

राजेश चौधरी । इंडिया न्‍यूज

सीएम सिटी करनाल में चार संदिग्‍ध आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं। बताया जाता है कि इनसे काफी मात्रा में बारूद, गोलियां और अन्‍य विस्‍फोटक बरामद हुए हैं। करनाल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बसताड़ा टोल के पास पुलिस ने इनको दबोचा। करनाल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चारों को गिरफ्तार कर लिया है। अब इन चारों संदिग्‍धों से पूछताछ की जा रही है। यह भी पता चला है यह बारूद आरडीएक्‍स हो सकता है। इसकी जांच भी जारी है।

संदिग्‍धों की गाड़ी पहुंची मधुबन

karnal breaking news four suspect arrested with gun bullets and gunpowder

जानकारी के अनुसार संदिग्‍धों की गाड़ी को मधुबन ले जाया गया है। इनको इनोवा गाड़ी में पकड़ा गया था। बता दें कि मधुबन में बम निरोधक दस्‍ता है और सीनियर अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। मामले की पुष्टि करनाल एसपी गंगाराम पुनिया ने बताया कि तुरंत एक्शन लेते हुए चारों इनोवा सवारों को गिरफ्तार कर लिया गया।

एसपी ने की पुष्टि

बसताड़ा टोल प्लाजा के पास नाक लगाकर पकड़े गए संदिग्‍ध आतंकियों की पुष्टि एसपी गंगाराम पुनिया ने की है। उन्‍होंने बताया कि पुलिस और आईबी को सूचना मिली थी कि कुछ संदिग्‍ध इनोवा गाड़ी से विस्‍फोटक लेकर जा रहे हैं। इनोवा गाड़ी को चैकिंग के लिए रोका गया तो उसमें से तलाशी के दौरान असलहा-बारूद बरामद हुआ।

आतंकियों से हो रही पूछताछ

सूत्रों के मुताबिक, मधुबन थाना में आतंकवादियों को ले जाया गया है, जहां पर उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने आरडीएक्स होने की भी संभावना जताई है। इसकी जांच के लिए बम निरोधक दस्ता बुलाया गया है।

ये हुआ बरामद

करनाल पुलिस ने बसताड़ा टोल प्लाजा के पास 4 आंतकवादियों को भारी विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। पुलिस की माने तो आंतकवादियों के पास एक देसी पिस्तौल, 30 जिंदा कारतुस, 3 कंटेनर करीब (2.50-2.50 किलोग्राम) व 1.30 लाख रुपए नकद बरामद हुए।

पुलिस की टीमें आंतकवादियों से पूछताछ कर रही हैं। पुुलिस की माने तो आंतकवादियों के तार पकिस्तान से जुड़े हुए हैं। पुलिस ने आंतकवादियों के खिलाफ मधुबन थाना में केस दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी। करनाल के एसपी गंगा राम पूनिया ने बताया कि पुलिस को अल सुबह विश्वसनीय सूचना मिली कि दिल्ली की तरफ एक इनोवा गाड़ी में आंतकवादी जा रहे हैं, उनके पास विस्फोटक सामग्री हो सकती हैं।

तुरंत की गई नाकाबंदी

सूचना के आधार पर तुरंत ही पुलिस टीमों को हाइवे पर नाकाबंदी के लिए भेजा गया। पुलिस ने एक इनोवा गाड़ी को आते देखा तो पुलिस ने उसे रोककर पूछताछ की गई। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, गिरफ्तार किए गए आंतकवादियों में गुरप्रीत, अमनदीप, परमिंद्र ओर भूपेंद्र सिंह आदि, इनमें 3 आंतकवादी फिरोजपुर व एक लुधियाना का बताया जा रहा हैं।

पाकिस्तान से जुड़े तार

एसपी की माने तो ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से फिरोजपुर के खेतों में विस्फोटक सामग्री पहुंचाई गई थी। जिसे आदिलाबाद तेंलगाना पहुंचानी थी, लेकिन पुलिस की सर्तकता से आंतकवादियों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में रहने वाले हरजिंद्र जिंदा उन्हें विस्फोटक सामग्री पहुंचाता था ओर फोन पर लोकेशन भेजकर उक्त जगह पर रखने के लिए कहा जाता था।

इससे पहले भी पकड़े गए आंतकवादी नांदेड में विस्फोटक सामग्री रख चुके है। एसपी गंगा राम पूनिया ने बताया कि पाकिस्तान में बैठे हरजिंद्र जिंदा ड्रोन के जरिए सीमा के साथ लगते एक खेत में पहुंचाता था, उसके बाद चारों आंतकी विस्फोटक सामग्री केा हरजिंद्र जिंदा की लोकेशन पर रख आते थे। इस काम के उन्हें भारी पैसा मिलता था।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें: Stock Market में शानदार रिकवरी, सेंसेक्स 1000 अंक उछला

यह भी पढ़ें : खुल गया LIC IPO लेकिन ग्रे मार्केट में गिरा शेयर का भाव

यह भी पढ़ें : सोने चांदी के दामों में इजाफा, अभी भी है आपके पास अच्छा मौका

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

LSG vs CSK : चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने रखा 177 रन का लक्ष्य, धोनी ने खेली तूफानी पारी
IPL 2024: कप्तान हार्दिक को नजरअंदाज कर आकाश मधवाल ने रोहित से ली सलाह, रोमांचक मुकाबले में आखिरी ओवर में दिलाई जीत-Indianews
Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में हाई प्रोफाइल कानूनी लड़ाई को मिला क्लोजर, अमन सिंह भ्रष्टाचार के आरोपों से बरी
Special Temple in India: इस मंदिर की खास प्रथा, पुरुष नहीं महिला कराती हैं पूजा-Indianews
अजय देवगन के आइकॉनिक पोज में दिखीं Deepika Padukone, रोहित शेट्टी ने Singham Again से पोस्टर किया जारी -Indianews
COVID-19: 613 दिनों तक कोविड से संक्रमित रहे पेसेंट की मौत, दुनिया में सबसे लंबे समय तक रहा पीड़ित
UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट कल होगा जारी, ऐसे करें चेक- Indianews