कैथल के गुरुद्वारे में गद्दी को लेकर विवाद, चली गोलियां

Kaithal’s Gurudwara
मनोज वर्मा
इंडिया न्यूज, कैथल:
डोगरा गेट के समीप बने एक गुरुद्वारे में गद्दी को लेकर हुए विवाद में गोलियां चलीं, जिसमें करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। गुरुद्वारे में आए श्रद्धालुओं ने बताया कि हम दिवान साहिब में बैठे थे। इस दौरान हमने देखा कि गुरुद्वारे में बने एक कमरे में कुछ लोग गैर कानूनी कार्य करते हैं। वे वहां पर नशा करते हैं, जिन्हें समझाने के लिए संगत की महिलाएं अंदर गर्इं तो वहां बैठे लोगों ने उन पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। आरोप है कि एक व्यक्ति पिछले काफी अर्से से यहां पर कब्जा करना चाहता है, जिसे कई बार समझाया भी गया, मगर बाबा महेन्द्र सिंह ने दिल्ली वालों को गद्दी दे दी। इस कारण ये लोग खफा चल रहे थे। इसी के चलते उन लोगों ने अपने एक कमरे को ताला लगा रखा है। वे अपनी मर्जी से आते-जाते हैं।
वहीं महिलाओं पर पत्थर बरसाने की वारदात के बाद दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। आरोप है कि अंदर बैठे युवकों ने बाहर संगत पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं तथा उन पर लाठियों व गंडासियों से हमला कर दिया। बाहर की संगत निहत्थे थी, जिस कारण उन्हें चोटें लगी हैं। इस वारदात में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। मौके पर उपस्थित श्रद्धालु ने बताया कि निकटवर्ती गांव के एक पूर्व सरपंच व उसके पुत्र ने अपने साथियों के साथ मिलकर यहां पर गोलियां चलाई हैं। ज्ञात रहे कि बाबा महेन्द्र सिंह ने दिल्ली वालों को यहां पर गद्दी नशीन बनाया हुआ था। जो व्यक्ति यहां पर गद्दीनशीन हैं, उनसे उन्हें शिकायत है जोकि वो गद्दी पर काबिज होना चाहते हैं।

क्या कहती है पुलिस

डीएसपी विवेक ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि यहां पर गोली चली है। जिसके पश्चात हम यहां पर पहुंचे। घटनास्थल से गोलियों के खोल बरामद कर लिए हैं तथा मौके पर कुछ लोगों को पूछताछ के लिए राऊंडअप भी किया है। पुलिस को कुछ असला भी मौके से बरामद हुआ है। फिलहाल अभी मौके पर किसी भी तरह की तनातनी नहीं है। स्थिति निंयत्रण में है

ये भी पढ़ें :

Harbhajan Singh’s Film : अब कॉलेज ब्वॉय बनकर रोमांस करते दिखेंगे हरभजन सिंह, जानिए क्या है मामला

इन क्रिकेटरों नें बदला अपना धर्म, एक भारतीय भी शामिल

 

Latest news
Related news