होम / गुरनाम चढूनी फैला रहे अराजकता : दलाल

गुरनाम चढूनी फैला रहे अराजकता : दलाल

Harpreet Singh • LAST UPDATED : September 7, 2021, 11:19 am IST

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
कृषि कानूनों को लेकर केंद्र व हरियाणा सरकार व किसान पिछले नवंबर से आमने-सामने हैं। समय-समय पर भाजपा नेता व किसान नेता एक दूसरे पर बयान जारी करके वे निशाना साधते रहते हैं। तभी ताजा मामले में भाजपा के बड़े नेता ने किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी पर बयान देते हुए कहसा कि वे प्रदेश में अराजकता फैला रहे हैं। ज्ञात हो कि मंगलवार को हरियाणा के करनाल में तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में हो किसान संगठनों ने महापंचायत का आयोजन किया था। इसको लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता व प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने गुरनाम सिंह चढूनी पर बोलते हुए कहा कि चढूनी ने राज्य में अराजकता पैदा करने के लिए विपक्षी कांग्रेस से पैसा लिया है। दलाल ने कहा कि मुझे लगता है कि हरियाणा में लगातार अराजकता पैदा करने के लिए चढूनी ने कांग्रेस से जबरन वसूली का पैसा लिया है। वे इसे तब तक जारी रखेंगे जब तक कि कुछ निर्दोष किसान मर नहीं जाते। हालांकि, राज्य के कुछ किसानों ने महसूस किया है कि ये किसानों के बारे में नहीं सोच रहे, बल्कि राजनीति कर रहे हैं। ज्ञात रहे कि प्रमुख किसान नेता और संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के सदस्य चढूनी उत्तरी राज्य में कृषि विरोधी कानून के विरोध का चेहरा रहे हैं। एसकेएम पिछले साल नवंबर से किसानों के आंदोलन का नेतृत्व करने वाली 40 यूनियनों का एक छत्र निकाय है।

इसलिए हो रहा महापंचायत का आयोजन

जिला प्रशासन द्वारा 28 अगस्त को करनाल में पुलिस लाठीचार्ज से संबंधित किसानों की मांगों को मानने से इनकार करने के बाद महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। किसानों ने अपनी मांगों को स्वीकार करने के लिए प्रशासन को 6 सितंबर तक का समय दिया था, जिसे विफल होने पर उन्होंने चेतावनी दी थी कि वे आंदोलन करेंगे। महापंचायत और मिनी सचिवालय का घेराव करेंगे।

 

लेटेस्ट खबरें

ट्रोलर्स के निशाने पर आई Hardik Pandya की पत्नी Natasa Stankovic, पति की वजह से हो रही हैं ट्रोल
कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका अब मिला 1700 करोड़ का नोटिस
Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख़्तार अंसारी की मौत के न्यायिक जाँच के आदेश, बेटे ने लगाए हैं गंभीर आरोप
April Rule Change: पैन-आधार, डेबिट को लेकर होने जा रहे बड़े बदलाव, यहां जानें कब और कैसे: पैन-आधार, डेबिट को लेकर होने जा रहे बड़े बदलाव, यहां जानें कब और कैसे
Vijay Varma के जन्मदिन पर कपूर बहनों ने लुटाया प्यार, पोस्ट शेयर कर दी शुभकामनाएं
Bihar-Bhagalpur: पति के मोबाइल छीनने पर पांच बच्चे की मां घर छोड़ हुई फरार, जाने पूरा मामला
पोस्टमार्टम के बाद किया जाएगा मुख्तार अंसारी का अंतिम संस्कार, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था
ADVERTISEMENT