कैथल में अग्निपथ योजना के विरोध में सडक़ जाम करने वाले 250 प्रदर्शनकारियों पर एफआईआर

इंडिया न्यूज, हरियाणा कैथल FIR against 250 protesters who blocked the road: देश के अलग-अलग हिस्सों में अग्रिपथ योजना के विरोध में सार्वजनिक संपत्ति व सडक़ जाम करने वालों पर अब कार्रवाई की जा रही है। इसी के चलते हरियाणा के कैथल जिले में भी सैंकड़ों प्रदर्शनकारियों पर जिला पुलिस ने केस दर्ज किए हैं।

पुलिस के अनुसार केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में रोड जाम करने वाले करीब 250 नौजवान युवाओं के खिलाफ कैथल में अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं।

करनाल चौंक व किच्छाना कुई के पास लगाया जाम

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 20 जून को सैंकड़ों युवकों ने केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई अग्निवीर योजना के विरोध में करनाल चौंक कैथल पर व किच्छाना कुई के पास सडक़ पर अवरोध लगाकर खुद सडक़ के बीच में बैठकर जाम लगाया हुआ था। जिससे आने जाने वाले व्हीकलों की लंबी कतार लग गई और राहगीरों को आने जाने में परेशानी हुई। मौके पर पहुंचे डीएसपी विवेक चौधरी, डीएसपी अभिमन्यु गोयत द्वारा उक्त प्रदर्शनकारियों को समझाया गया लेकिन समझाने के बावजूद भी प्रदर्शनकारियों द्वारा सडक पर करीब दो से तीन घंटे जाम लगाकर रखा।

250 प्रदर्शनकारियों पर केस दर्ज

कैथल पुलिस ने जिले में अलग अलग स्थान पर सडक़ जाम करने के मामले में 21 नामजद सहित लगभग 250 युवकों पर जिला के अलग-अलग थाना में मामले दर्ज किए हैं।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर प्रदर्शनकारियों की होगी पहचान

मकसूद अहमद, एसपी कैथल।

एसपी मकसूद अहमद ने कहा कि सडक़ जाम करने व कानून हाथ में लेने वाले उपद्रवियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। एसपी ने निर्देश दिए कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो व मौका के आस-पास मौजूद सीसीटीवी कैमरों की जांच करके सभी उपद्रवियों की पहचान की जाये और भौतिक साक्ष्यों को एकत्रित कर उपद्रवियों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा दिलाये।

एसपी ने ये भी कहा कि अगर कोई कोचिंग संचालक व असामाजिक तत्व छात्रों को भडकाने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ भी आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने युवाओं से अपील करते हुए कहा है कि वह अग्निपथ योजना को लेकर किसी के बहकावे में आकर किसी भी तरह से कानून व्यवस्था को भंग न करें और न ही सडक़ जाम करें, अन्यथा उनके खिलाफ मामले दर्ज किए जाएंगे और भविष्य में भी वे सरकारी नौकरी नहीं पा सकेंगे। साथ ही एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को अराजकता फैलाने वालों व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के साथ सख्ती से निपटने के भी आदेश दिए।

 

 

Read More: होटल में युवती के साथ गैंगरेप, अश्लील वीडियो भी की वायरल,पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

 

 

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Latest news
Related news