होम / एफडीए की टीम ने पंचकूला स्थित मेसर्स फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन इंडिया पर मारा छापा, किया सील

एफडीए की टीम ने पंचकूला स्थित मेसर्स फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन इंडिया पर मारा छापा, किया सील

India News Desk • LAST UPDATED : May 19, 2022, 8:55 pm IST

इंडिया न्यूज, Chandigarh News। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Health Minister Anil Vij), जिनके पास खाद्य एवं औषधि प्रशासन का प्रभार भी है, ने कहा कि एफडीए (FDA) की टीम ने 62-सी, हरिपुर, गली नंबर-14, पंचकूला (Panchkula) स्थित मेसर्स फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन इंडिया (mesars Family Planning Association India) पंचकूला पर छापा मारा और विभिन्न उल्लंघना के तहत दवाइयों के सैंपल लेकर दवाईयों को जब्त करके सील कर दिया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए विज ने बताया कि आज परवीन कुमार, डीसीओ, पंचकूला (DCO of Panchkula) और डा. विकास गुप्ता, डिप्टी सीएमओ (Deputy CMO of Panchkula), पंचकूला की टीम ने एमटीपी किट/एलोपैथिक (MTP Kit) दवाओं की खरीद/बिक्री/उपयोग के निरीक्षण के लिए 62-सी, हरिपुर, गली नंबर-14, पंचकूला स्थित मेसर्स फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन इंडिया पंचकूला शाखा का दौरा किया।

टीम ने इस केंद्र में मनोज कुमार पुत्र दीप चंद को उपस्थित पाया, उसने खुलासा किया कि वह इस केंद्र के महाप्रबंधक हैं। पहचान और उनसे मिलने के उद्देश्य का खुलासा करने के बाद टीम ने परिसर की तलाशी ली।

दूसरी मंजिल पर मिला नशीला पदार्थ

उन्होंने बताया कि टीम को दूसरी मंजिल पर तलाशी के दौरान एक कमरे में नशीला पदार्थ रखा मिला है। मनोज कुमार ने प्रस्तुत किया कि यह सिविल सर्जन, पंचकूला (Civil Surgeon of Panchkula) द्वारा पंजीकृत एमटीपी केंद्र है और स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. नितिका गोयल (Gynecologist Dr. Nitika Goyal), एमबीबीएस यहां अभ्यास कर रही है।

दवाओं का खरीद रिकार्ड पेश नहीं कर पाया मनोज कुमार

तलाशी के दौरान परिसर में कई दवाओं का स्टाक पाया गया टीम को मनोज कुमार दवाओं का खरीद रिकार्ड पेश नहीं कर सका। परवीन कुमार, डीसीओ, पंचकूला द्वारा परीक्षण और विश्लेषण के उद्देश्य से फॉर्म-17 के तहत तीन प्रकार के नमूने लिए हैं। शेष दवाओं को जब्त कर फॉर्म-15 के तहत सील कर दिया गया है। केंद्र पंजीकृत चिकित्सक के नाम के बजाय परिवार नियोजन संघ भारत के नाम पर दवाओं की खरीद कर रहा है।

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT