हरियाणा-112 की देशभर में सराहना : डीजीपी

DGP Prashant Kumar

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़(DGP Prashant Kumar):
हरियाणा पुलिस द्वारा नागरिकों को त्वरित पुलिस सहायता मुहैया करवाने के उद्देश्य से शुरू की गई हरियाणा 112 इमरजेंसी रिस्पांस सपोर्ट सिस्टम सेवा को देशभर में सराहा जा रहा है। उक्त विचार हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार अग्रवाल ने पंचकूला में स्थापित हरियाणा 112 के स्टेट इमरजेंसी रिस्पांस सेंटर के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किए। उन्होंने पेशेवर तरीके से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए पीड़ितों को त्वरित पुलिस सहायता प्रदान करने वाले 15 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को उनकी उल्लेखनीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया। इस अवसर पर डीजीपी ने हरियाणा 112 की टीम को बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल व गृह मंत्री अनिल विज के समर्थन से ही यह महत्वकाक्षी परियोजना नागरिकों को समर्पित की गई है। इसकी शुरूआत होने से पुलिस को इमरजेंसी के समय लोगों की अधिक तेजी और प्रभावी ढंग से मदद करने में सहायता मिल रही है। हाल ही में बिहार राज्य से आए एक उच्च सदस्यीय शिष्टमंडल ने भी हरियाणा 112 का दौरा कर इसके कामकाज की सराहना की है जिसका श्रेय 112 की टीम को जाता है। उन्होंने कहा कि सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों को पुरस्कृत करने से न केवल सम्मानित होने वाले कर्मियों का मनोबल बढ़ेगा, बल्कि अन्य कर्मचारी भी प्रेरणा लेते हुए आने वाले समय में और बेहतर प्रदर्शन करते हुए सम्मानित होने का अवसर प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि 112 की टीम विभिन्न संकट कॉलों का जवाब देते हुए बिना किसी देरी के जरूरतमंद नागरिकों को इसी प्रकार तुरंत सहायता प्रदान कर हरियाणा पुलिस का नाम देश में रोशन करेगी।
जुलाई के लिए रीता देवी को लघु प्रतिक्रिया समय, कैप्चर की गई जानकारी की सटीकता, अनुशासन जैसे विभिन्न मापदंडों के आधार पर सर्वश्रेष्ठ कम्युनिकेशन आॅफिसर का पुरस्कार प्रदान किया गया। हेड कांस्टेबल ज्ञानचंद और हेड कांस्टेबल अंकुर को सर्वश्रेष्ठ डिस्पैच अधिकारी का पुरस्कार मिला। सोनीपत की ईआरवी नंबर 665 पर तैनात ईएसआई बिजेंदर, कांस्टेबल पुरुषोत्तम और कांस्टेबल मनीष को बेस्ट ईआरवी वाहन की श्रेणी में सम्मानित किया गया। अगस्त 2021 के लिए पूजा रवीश को सर्वश्रेष्ठ कम्युनिकेशन आॅफिसर, जबकि एचसी बलजीत सिंह को सर्वश्रेष्ठ डिस्पैच अधिकारी की श्रेणी में सम्मानित किया गया। बेस्ट ईआरवी की श्रेणी में फरीदाबाद में ईआरवी नंबर 184 पर तैनात ईएएसआई सुभाष चंद्र, सिपाही रवि, सिपाही अजय, ईएएसआई कृष्ण, सिपाही रोहतास व सिपाही रोहित को सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें :

Gehana Vashistha: पॉर्नोग्राफी केस में गहना वशिष्ठ को नहीं मिली जमानत

Corona Update In India : भारत ने कोविड मामलों में आई मामूली गिरावट , पिछले 24 घंटों में 38 हजार से अधिक मामले सामने आए, केरल में मिले सबसे अधिक केस

Latest news
Related news