होम / उदयपुर हत्याकांड के विरोध में गुरुग्राम में रैली निकाल नारेबाजी करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज

उदयपुर हत्याकांड के विरोध में गुरुग्राम में रैली निकाल नारेबाजी करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज

Naresh Kumar • LAST UPDATED : July 1, 2022, 10:54 pm IST

इंडिया न्यूज, Haryana News : Kanhaiyalal Murder Case : जैसा कि आप जानते ही हैं कि कुछ दिन पहले राजस्थान के उदयपुर में कुछ लोगों ने एक टेलर की गला रेतकर हत्या कर दी थी। इसी मामले में हरियाणा के जिला गुरुग्राम में बुधवार को निकाली गई एक रैली में समुदाय विशेष के खिलाफ भड़काऊ नारे लगाए जाने के मामले में हरियाणा पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

बता दें कि यह रैली विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की ओर से निकाली गई थी। इसी रैली में यह नारेबाजी का मामला सामने आया था। भारतीय दंड संहिता सेक्शन 116, 153अ, 295अ, 34, 504 के तहत यह एफआईआर दर्ज की गई है।

जानकारी अनुसार बीते बुधवार शाम करीब 5 बजे 50 से ज्यादा लोग शहर के कमला नेहरू पार्क में इक्कठे हुए और करीब एक घंटे तक शहर में रैली निकाली। आरोप है कि इस दौरान इन लोगों ने इस्लामिक जिहाद आतंकवाद का पुतला जलाया और मुस्लिम समुदाय के खिलाफ भड़काऊ नारे भी लगाए।

वीडियो में नारेबाजी करते नजर आ रहे हैं कुछ लोग

बता दें कि इस रैली के वीडियो में भगवा वस्त्र और लाल शाल व टोपी पहने लोगों के समूह को देखा जा सकता है। इस दौरान लोग सड़क पर चलते हुए मुस्लिमों के खिलाफ बेहद भड़काऊ नारे लगाते नजर आ रहे हैं। एक शख्स को माइक्रोफोन पर लगातार ये नारे दोहराते हुए देखा जा सकता है जबकि अन्य इन्हें दोहरा रहे हैं।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

वहीं इस वीडियो में कई महिलाओं की भी भागीदारी देखी जा सकती है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वीडियो में हत्या के बारे में बताने वाले देश की संप्रभुता के लिए चुनौती हैं और इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

उन्होंने दोनों आरोपियों को फांसी पर लटकाने और टेलर कन्हैया लाल के परिजनों को एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिए जाने की मांग की पुलिस ने कहा कि गुरुग्राम की इस रैली के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उसने खुद कार्रवाई की है।

यह है मामला

बता दें कि राजस्थान के उदयपुर के रहने वाले एक टेलर कन्हैयालाल के बेटे के द्वारा नूपुर शर्मा के समर्थन में कुछ टिप्पणी की गई थी।

इसी को लेकर हत्यारों ने कन्हैयालाल को जान से मारने की धमकी दी थी। वहीं मंगलवार दोपहर को 2 मुस्लिम लोगों ने गला रेतकर हत्या कर दी थी।

इस वारदात की आरोपियों ने वीडियो भी बनाई और इसे सोशल मीडिया पर डाला था। वहीं पुलिस ने दोनों आरोपियों का गिरफ्तार भी कर लिया है।

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT