Live Updates : अंबाला शहर के माडल टाउन से शुरू हुआ राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा का रोड शो

इंडिया न्यूज़, Ambala News: तमाम अटकलों को मात देकर राज्यसभा के लिए चुने गए कार्तिकेय शर्मा ने अंबाला से रोड शो शुरू किया। इस शो का आगाज अंबाला शहर के माडल टाउन से हुआ। उन्होेंने अपने पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा और अंबाला शहर की मेयर और उनकी माता शक्तिरानी शर्मा का आशीर्वाद भी लिया। ये शो शहर के माडल टाउन से शुरू होकर प्रेम नगर, पुलिस लाइन, जगाधरी गेट, मंजी साहिब गुरुद्वारा और बलदेव नगर से होता हुआ सद्दोपुर आज समाज के कार्यालय में समाप्त होगा। इसके अलावा शहर के अन्य बाजारों को भी इसमें शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि भाजपा और जजपा समर्थित मजबूत निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा ने कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय माकन को राज्यसभा चुनाव में पटकनी दी थी। चुनाव के लिए 10 जून को हुई वोटिंग के बाद देररात और अगले दिन 11 जून सुबह करीब अढ़ाई बजे तक उठापटक चलती रही थी। ये मुकाबला कांटे का था, लेकिन कार्तिकेय का संघर्ष काम आया। कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई शुरू से ही भाजपा के पक्ष में नजर आ रहे थे और उन्होंने खुलकर कार्तिकेय के पक्ष में वोट की।

ये था कार्तिकेय शर्मा की जीत का गणित

Roadshow of Kartikeya Sharma
Roadshow of Kartikeya Sharma

हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीट हैं। इनमें से एक निर्दलीय बलराज कुंडू ने वोटिंग नहीं की थी। कांग्रेस का 1 वोट रद्द हो गया था। ऐसे में अब बचे 88 वोटों में से हर उम्मीदवार को कम से कम एक तिहाई से ज्यादा वोट लेने थे। एक वोट को तकनीकी रूप से 100 वोट के रूप में माना जाता है तो ऐसे में कुल 8800 वोट में जीत का एक तिहाई से ज्यादा हिस्सा उम्मीदार को लेना जरूरी थी। जो कार्तिकेय शर्मा को मिली।

यहीं से राजनीतिक पारी का आगाज

Roadshow of Rajya Sabha Member Kartikeya Sharma
Roadshow of Rajya Sabha Member Kartikeya Sharma

यहीं से कार्तिकेय शर्मा की राजनीतिक पारी का सफल आगाज हो गया। अब वे राज्यसभा पहुंच गए हैं और प्रदेश के मुद्दे भी उठाएंगे। चुनाव के पीछे पूरी रणनीति पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा की रही थी।

सीएम मनोहर लाल ने दी कार्तिकेय को दी बधाई

Kartikeya Sharma Roadshow
Kartikeya Sharma Roadshow

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि सीएम मनोहर लाल खुलकर कार्तिकेय शर्मा के साथ शुरू से ही थे। उन्होंने कार्तिकेय को बधाई दी और कहा कि वो प्रदेश के मुद्दों को राज्यसभा में उठाएंगे । ये प्रदेश के लिए गर्व की बात है कि वो हर समस्या व आमजन से जुड़े मुद्दों को वहां उठाएंगे। वहीं ये बता दें कि चुनाव जीतने के बाद खुद सीएम व कार्तिकेय दोनों एक साथ मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान भाजपा के जीते हुए उम्मीदवार कृष्ण लाल पंवार भी मौजूद रहे। चुनाव जीतने के बाद सीएम ने उनको लड्डू खिलाकर मुंह मीठा करवाया।

ये भी पढ़े : महाराष्ट्र में एक साल में फर्जी खबर, अफवाह, अभद्र भाषा के 600 मामले दर्ज

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Latest news
Related news