होम / गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का किसानों के हित में बड़ा निर्णय

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का किसानों के हित में बड़ा निर्णय

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 1, 2022, 7:20 pm IST

इंडिया न्यूज़ (गांधीनगर, Bhupendra Patel Decision in Favours of Farmers) : गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य के 111 गांवों के किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी मुहैया कराने के उदार दृष्टिकोण से एक कृषि हितैषी निर्णय लिया है.

मुख्यमंत्री के इस निर्णय के अनुसार खारीकट-फतेवाड़ी योजना के लगभग 35 हजार हेक्टेयर सिंचित क्षेत्र को सरदार सरोवर नर्मदा योजना के सिंचित क्षेत्र में शामिल कर लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि नियमित पानी के अभाव में खारीकट-फतेवाड़ी योजना के इस लगभग 35 हजार हेक्टेयर सिंचित क्षेत्र को पिछले कई वर्षों से सिंचाई के पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा था.

111 गांवों को होगा लाभ

इतना ही नहीं, अब तक सरदार सरोवर योजना से संभव हो उतना पानी इस सिंचित क्षेत्र को प्रदान कर खेती को बचाया गया था। मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल ने इन 111 गांवों के लगभग 35 हजार हेक्टेयर सिंचित क्षेत्र को सरदार सरोवर योजना के सिंचित क्षेत्र में शामिल करने का त्वरित निर्णय कर लंबे समय से लंबित इस समस्या का सुखद हल निकाला है.

श्री भूपेंद्र पटेल के इस किसान हितकारी निर्णय के परिणामस्वरूप 111 गांवों के 6,000 से अधिक किसानों को भी सिंचाई के लिए सरदार सरोवर के सिंचित क्षेत्रों के किसानों को मिलने वाले निर्धारित पानी की तरह ही नर्मदा का पानी मिलने लगेगा.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT