होम / फ्री फायर में ऐसे करें रैंक पुश, ये है सबसे आसान तरीका

फ्री फायर में ऐसे करें रैंक पुश, ये है सबसे आसान तरीका

Sameer Saini • LAST UPDATED : July 10, 2022, 11:14 am IST

इंडिया न्यूज़, Rank Push in Free Fire: फ्री फायर एक ऐसा बैटल रॉयल गेम है जिसे भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में काफी पसंद किया जाता है। इस गेम को एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर खेला जा सकता है। खास बात है कि यदि आप Free Fire गेम का खेलना चाहते हैं तो इसके लिए आपको किसी प्रीमियम स्मार्टफोन की जरूरत नहीं है, बल्कि आप कम कीमत वाले सस्ते स्मार्टफोन में भी इस गेम का भरपूर मजा ले सकते हैं। यह गेम यूजर्स के बीच इतना लोकप्रिय हो गया है कि गूगल प्ले स्टोर पर इसकी डाउनलोड संख्या 100 मिलियन से अधिक हो चुकी है।

Free Fire को गेमर्स के बीच रोचक बनाने के लिए कंपनी भी कुछ न कुछ नया लेकर आती है। Free Fire की बात हो और रैंक पुश की बात न हो ऐसा हो नहीं सकता। कुछ प्लेयर्स तो गेम सिर्फ रैंक पुश के लिए खेलते है। रैंक पुश करना कई बार रिस्की हो जाता है। ओपोनेंट ज्यादा से ज्यादा स्कोर करना चाहते हैं ऐसे में कई प्लेयर्स कैंपिंग करते हैं। कैंपिंग करने से प्लेयर्स ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं। इससे प्लेयर्स की स्किल्स काम हो जाती है पर वही यदि रैंक पुश करना चाहते है तो हम आपके लिए लाए है कुछ ऐसी टिप्स जिन्हे अपना कर आप अपना रैंक जल्दी से बढ़ा सकते है (Rank Push In Free Fire)

Free Fire रैंक पुशिंग टिप्स 

  • गेम के शुरू में आपको फाइट लेने से आपको बचना चाहिए। आपको बस लूट लेकर अपने लोकेशन को चेंज करते रहना है। गेम के लास्ट में आपके पास एनिमि को खत्म करने के लिए काफी सप्लाई होगा।
  • गेम को सेफ्ली खेलें हॉट-ड्रॉप जोन से बचें। इसकी जगह आप किसी सेफ लैंडिग एरिया में उतर कर फाइट ले सकते हैं।
  • किसी भी शूटिंग गेम को खेलने के लिए आपका Aim बेहतर होना चाहिए इसके लिए आपको स्नाइपर राइफल का बेहतर यूज करना सीख लें। स्नाइपर राइफल में एक्सपर्ट बनने से आप आसानी से BGMI में रैंक पुश कर पाएंगे। इससे आप क्लोज रेंज में फाइट लेने की जगह दूर से ही ओपोनेंट को खत्म कर सकते हैं।
  • रैंक पुश करने के लिए ऐसे कैरेक्टर को सेलेक्ट करें जिसके पास हील करने की कैपिबिलिटी हो। हालांकि, मेडिकिट से मदद मिलेगी लेकिन कई बार वो काफी नहीं होते हैं। गन फाइट के दौरान बिना शूट रोके हील करना आपकी काफी मदद करेगा।
  • BGMI में रैंक पुश करने का सबसे आसान तरीका है किसी एक्सपीरिएंस वाले टीम मेंबर के साथ खेलना। अगर आपकी टीम अच्छी है तो आपका रैंक काफी तेजी से ऊपर बढ़ेगा।
ये भी पढ़ें : BGMI Redeem Code Today 9 July 2022
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT