होम /  पीएम मोदी आज बजट सत्र से पहले नीति आयोग में अर्थशास्त्रियों से करेंगे मुलाकात

 पीएम मोदी आज बजट सत्र से पहले नीति आयोग में अर्थशास्त्रियों से करेंगे मुलाकात

Monu Kumar • LAST UPDATED : January 13, 2023, 12:15 pm IST

 इंडिया न्यूज़(Delhi,Budget Session 2023): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नीति आयोग में अर्थशास्त्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं. पीएम मोदी केंद्रीय बजट से पहले सलाह और सुझाव लेने के साथ ही भारतीय अर्थव्यवस्था की वर्तमान स्थिति और भविष्य में आने वाली चुनौतियों से संबंधित बातचीत करेंगे.

मोदी के अलावा कई केंद्रीय मंत्री भी होंगे शामिल

बता दें जानकारी के अनुसार, बजट से पहले पीएम मोदी शुक्रवार को नीति आयोग में अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों से मुलाकात करेंगे. इस मीटिंग में पीएम मोदी अर्थव्यवस्था के विकास को गति देने वाले प्रमुख सुझावों पर चर्चा भी करेंगे. बैठक में कई केंद्रीय मंत्रियों के भी शामिल होने की चर्चा है. पीएम इस मीटिंग के जरिए अर्थव्यवस्था की हालात का जायजा लेंगे.

पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल का होगा चौथा बजट

आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी 2023 को संसद में 2023-24 का बजट पेश करेंगी. कमजोर मांग से प्रभावित भारतीय अर्थव्यवस्था के मार्च 2023 को समाप्त चालू वित्त वर्ष में 7 प्रतिशत की दर से बढ़ने की उम्मीद है.

बजट से आम जनता को बहुत उम्मीद

इस बार के बजट से पूरे देश के लोगों को काफी उम्मीदें हैं. जनता को पीएम मोदी से उम्मीद है कि सरकार टैक्स में छूट देगी. इसके अलावा मोदी सरकार किस क्षेत्र में कितना पैसा खर्च करेगी इस पर भी जनता की नजर रहने वाली है. अगर राजनैतिक स्तर पर बात करें तो कहीं न कहीं विपक्षी खेमा भी सरकार के पेश होने वाले बजट पर ध्यान लगाया होगा क्योंकि इस साल कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं और अगले साल लोकसभा का चुनाव भी है. इसलिए सरकार और विपक्ष दोनों अलर्ट हैं.

Also Read: नासिक-शिर्डी हाईवे पर बस-ट्रक की भीषण टक्कर, हादसे में 10 की मौत; करीब 35 घायल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT