होम / Bank Strike: क्या होने वाली है बैंकों की देशव्यापी हड़ताल? जानिए इस पर अपडेट

Bank Strike: क्या होने वाली है बैंकों की देशव्यापी हड़ताल? जानिए इस पर अपडेट

Divya Gautam • LAST UPDATED : January 26, 2023, 5:38 pm IST

नए साल के पहले महीने के आखिर में ही बैंकों में हड़ताल होने वाली है जिसके चलते आपके बैंकों के काम अटक सकते हैं। देश की कुछ बैंकिंग यूनियनों ने 30-31 जनवरी को बैंक हड़ताल का आह्वान दिया है। क्या ये हड़ताल पक्की हो गई है, इसे लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

हड़ताल को लेकर ये है अपडेट

बैंक यूनियनों द्वारा घोषित इन दो दिवसीय हड़ताल के स्टेटस का पता 27 जनवरी को चलेगा। जिसमें बैंक यूनियनों और मैनेजमेंट के बीच एक और दौर की सुलह बैठक 27 जनवरी को होने जा रही है। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव सी.एच. वेंकटचलम ने बताया है कि “30 व 31 जनवरी को हड़ताल का आह्वान किया जाएगा।

हड़ताल का आह्वान जारी

इस सुलह बैठक का अगला दौर 27 जनवरी को होगा और इस तरह हड़ताल का आह्वान जारी है। यदि हड़ताल होती है तो यह 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए जाने वाले केंद्रीय बजट से पहले होगी। यूएफबीयू कई बैंक यूनियनों का एक ग्रुप है, जिन्होंने पहले अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने का फैसला किया था।

बैंक यूनियनों की मांगें 

बैंक यूनियनों की कई मांगें हैं जिनमें 5 दिन का बैंकिंग वर्किंग कल्चर, पेंशन का अपडेशन, अवशिष्ट मुद्दे, राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली को खत्म करना, वेतन संशोधन के लिए मांगों के चार्टर पर बातचीत की तत्काल शुरुआत और सभी संवर्गों में पर्याप्त भर्ती को लेकर हड़ताल हो सकती है।

लेटेस्ट खबरें